Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

सिंगापुर के उच्चायुक्त साइमन वॉग CM मनोहर लाल से की मुलाकात

हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Singapore-High-Commissioner-Simon-Vogue-meets-CM-Manohar-Lal

नई दिल्ली: हरियाणा, विकास की ओर अग्रसर हरियाणा की तरफ आकर्षित होते हुए भारत में सिंगापुर के उच्चायुक्त  साइमन वॉग ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मुलाकात की। 'गो ग्लोबल अप्रोच' के अंतर्गत हुई यह मुलाकात बुधवार को चंडीगढ़ स्थित हरियाणा सचिवालय में हुई।  इस मुलाकात में सिंगापुर के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ हरियाणा में सिंगापुर की कंपनियों के लिए राज्य में निवेश के आकर्षक अवसरों के संबंध में व्यापक बातचीत की।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि सिंगापुर की कंपनियां हरियाणा की औद्योगिक नीतियों के अनुकूल होने के कारण प्रदेश के साथ सहयोग करने की इच्छुक हैं।सिंगापुर के उच्चायुक्त साइमन वॉग ने हरियाणा में सौर ऊर्जा जैसे आगामी क्षेत्रों में विभिन्न परियोजनाओं और सहयोग पर चर्चा की। वॉग राज्य में चल रहे कौशल प्रशिक्षण संस्थानों से भी प्रभावित हुए। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने श्री वॉग को हरियाणा में शोध के उद्देश्य से अंतर-अनुशासनात्मक केंद्र की स्थापना करने जैसे विभिन्न सुझाव भी दिए।

उच्चायुक्त ने कहा कि भारत के पास समृद्ध युवा शक्ति है और सिंगापुर की कंपनियां इसका लाभ उठा सकती हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि हरियाणा के कौशल प्रशिक्षण संस्थान निश्चित रूप से राज्य के युवाओं को तैयार करेंगे और उन्हें उद्योगों में काम करने के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा। बैठक में वॉग ने हरियाणा और सिंगापुर से जुड़े अलग-अलग विषयों पर अपनी प्रतिक्रिया दी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल की भी सराहना की। 

इस दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हमारी सरकार ने प्रदेश के प्रत्येक नागरिक को कोरोना महामारी के दौरान उपयुक्त चिकित्सा सुविधा प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत की है। अब कोरोना का ग्राफ गिर रहा है और स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। अब राज्य सरकार विकास को नई गति देगी। इस बैठक में मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव डी एस ढेसी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव वी उमाशंकर, प्रधान सचिव, विदेश सहयोग विभाग योगेंद्र चौधरी व अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Post A Comment:

0 comments: