Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

दूध के नाम पर जहर पिला रहे हैं हरियाणा के तमाम जिले के डेयरी वाले

Milk-in-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चंडीगढ़, 4 मार्च -मिलावटी दूध की शिकायत मिलने पर हरियाणा के कई जिलों में सीएम फ्लाइंग द्वारा की गई छापेमारी में बरामद लगभग 20000 लीटर दूध को मानव उपयोग के लिए सही नहीं पाया गया, जिसे तुरन्त नष्ट कर दिया गया है।

एक सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि मिलावटी दूध के मामलों को पता लगाने के लिए सीएम फ्लाइंग अब तक चार जिलों की दुग्ध डेरियों पर छापे मार चुकी है और 13 जिलों में यह अभियान अभी जारी है। इसके अतिरिक्त, सीएम फ्लाइंग द्वारा अन्य जिलों में भी ऐसे छापेमारी की जाएगी।

उन्होंने बताया कि सीएम फ्लाइंग द्वारा अब तक जिला भिवानी, फतेहाबाद, पलवल और यमुनानगर में दुग्ध डेरियों पर छापेमारी की गई है, जबकि सोनीपत, पंचकूला, यमुनानगर फरीदाबाद, हिसार, नारनौल, भिवानी अंबाला, पानीपत, रेवाड़ी, फ़तेहाबाद, करनाल व झज्जर जिलों में दूध की डेरियों में छापेमारी  का अभियान जारी है।

उन्होंने बताया कि इन रेड के दौरान सीएम फ्लाइंग की टीम की निगरानी में फूड सेफ्टी ऑफिसर द्वारा एफएसओ मोबाईल लैब से मौके पर ही सैंपलिंग व टेस्टिंग भी की जा रही है।  अब तक लगभग 20000 लीटर दूध को मानव उपयोग के लिए सही नहीं पाया गया, जिसे नष्ट कर दिया गया है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: