Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्रधिकरण की अध्यक्ष अल्का उपाध्याय से मिले MLA नीरज शर्मा

MLA-Neeraj-Sharma-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

Faridabad-  विधायक  नीरज शर्मा ने दिल्ली में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्रधिकरण की अध्यक्ष श्रीमति अल्का उपाध्याय से कल दिनंाक 25 मार्च 2022 को दिल्ली में मुलाकत कर अवगत करवाया की फरीदाबाद की किसी भी एक्सप्रेसवे से कोई कनेक्टिविटी नही है और गुडगावं सोहना से होते हुए फरीदाबाद से लाखो लोग रोजाना आते जाते है, विधायक नीरज शर्मा से अग्रह किया की कोई ऐसी योजना बनाई जांए की बल्लभगढ-सोहना रोड, गुडगांव-फरीदाबाद रोड, बल्लभगढ-सरमथला-सोहना रोड इन तीनों सडको को ईस्टर्न परिफेरल एक्सप्रेसवो/वेस्टर्न परिफेरल एक्सप्रेसव तथा दिल्ली-मुबंई-बडोदरा एक्सप्रेसवे से जोडा जा सके।

इसके साथ विधायक नीरज शर्मा ने अवगत करवाया की दिल्ली-फरीदाबाद बादरपुर वाला टोल हटवाने बारे अग्रह किया। फरीदाबाद से कही भी जाने का ऐसा कोई रास्ता नही है जहंा से बिना टोल दिए जाया जा सके, अभी लोकसभा में माननीय नितिन गडकारी जी ने कहा की 60 किमी0 से कम दूरी पर टोल नही लगेगा, इसी कढी में दिल्ली फरीदाबाद के बीच में बदरपुर टोल है और इसके बाद दिल्ली मथुरा राष्ट्रीय राजमांर्ग पर तुमसरा टोल है जिसकी दूरी 60 किमी0 से कम है और अब गदपुरी पलवल के पास नया टोल बना दिया गया है जिसको बस चालू करना बाकि। विधायक नीरज शर्मा ने मांग की दिल्ली फरीदाबाद बदरपुर टोल को हटवाया जाए तथा इसके साथ ही गदपुरी पलवल के पास जो नया टोल बनाया गया है उसको चालू ना किया जाए।

दिल्ली-मुबंई-बडोदरा एक्सप्रेस हाईवे निर्माण में हो रहे गोलमाल बारे।

आपके विभाग के अतंर्गत भारत माला प्रोजेक्ट के तहत दिल्ली-मुबंई-बडोदरा एक्सप्रेस हाईवे का निर्माण हो रहा है, जोकि फरीदाबाद बाय पास रोड से होकर गुजर रहा है। उपरोक्त निर्माण कार्याे में हो रहे गोलमाल की और दिलाया की कैसे अवैध कब्जो को बचाने के लिए ग्रीन बैल्ट काट कर रूट को डयवर्ट किया जा रहा है। हरियाणा विधानसभा सत्र के दौरान मेरे द्धारा हरियाणा विधानसभा में ध्यानाकर्षण सूचना सख्ंया 34 दिल्ली मुबंई बडोदरा एक्सप्रेस हाईवे निर्माण में हो रहे गोलमाल बारे लगाई गई थी, जिसको विधानसभा अध्यक्ष महोदय द्धारा यह केह कर अस्वीकृत कर दिया गया की विभाग का जवाब सतोंषजनक है, प्रति सलग्ंन है। महोदया जी, मुख्य प्रशासक, हरियाणा शहरी प्रधिकरण विभाग के पत्र क्रमांक न0 49109 दिनंाक 18-03-2021 के द्धारा सचिव हरियाणा विधानसभा को दिए गए जवाब मे विभाग ने स्पष्ट माना है कि उक्त हाईवे पर सैक्टर 13-14 विभाजन मार्ग बीपीटीपी चौक से सै 8-9 विभाजन मार्ग फरीदाबाद पर अवैध निर्माण है। अवैध निर्माण को हटाने का कार्य प्रक्रियाधीन है। विधायक नीरज शर्मा ने कहा की विभाग द्धारा सदन में जवाब दिया गया है की उक्त अवैध निर्माणो को हटाने का कार्य प्रकियाधीन है लेकिन अवैध निर्माणो को बचाने के लिए रूट डायर्वट किया जा रहा है इसलिए आपसे अग्रह है कि जनता के हितो को ध्यान में रखते हुए जो पेड काटे गए है उनको पुनः स्थापित किया जांए तथा ग्रीन बैल्ट को यथास्थित रखा जाए।


विधायक  नीरज शर्मा ने इस मौके पर भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्रधिकरण की अध्यक्ष श्रीमति अल्का उपाध्याय जी को स्वार्मी रामभद्राचार्य जी द्धारा रचित रामचरित मानस भेंट की।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad

Post A Comment:

0 comments: