Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

आंगनबाडी कर्मीयों की DC ऑफिस पर 79 वे दिन भी हड़ताल जारी,25 फरवरी को कृषि मंत्री के आवास पर धरना

Anganwadi-workers'-strike-continues-picketing-Agriculture-Minister's-residence-February-25
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Anganwadi-workers'-strike-continues-picketing-Agriculture-Minister's-residence-February-25

नई दिल्ली: हरियाणा  भिवानी, 23 फरवरी 2022, आंगनबाडी कर्मीयों की हडताल करके धरने को आज 79 वे दिन जारी रहा। आज के धरने की अध्यक्षता ईश्वर देवी प्रधान व संचालन राजबाला शर्मा व किरण ने किया। रतन जिन्दल सीआइटीयू व राजबाला शर्मा सचिव ने सभी वर्करो हैल्परो से अपील करते हुए आह्वान किया कि हमारी हडताल को आज 79 दिन हो ग्ऐ है ओर करनाल मे महापडाव को 10 दिन हो ग्ऐ है ओर सरकार के भारी दमन के बावजूद भी हरियाणा की वर्कर हैल्पर हडताल मे मजबुती से डटी हुई है। साथियो 21 फरवरी की सरकार के साथ बातचीत हुई ओर सरकार कुछ मागो  पर सहमति बनाने को तो तैयार है 

लेकिन कल की बातचीत केवल  इसलिऐ असफल हुई कि सरकार ने यह शर्त लगाई कि पहले हडताल वापिस लो फिर मागो को लागू करेगें। सरकार कुछ मागो सहित हडताल के समय की सारी पे देने ,टर्मिनेशन बहाल करने  ,मुकदमे वापिस लेने सहित तैयार है लेकिन साथियो सरकार पिछले 4 साल व 78 दिन की हडताल के बावजूद भी मांगो को लागू नही कर रही है तो ऐसे हालात मे सरकार के कहने से यदि हडताल वापिस लें तो सरकार का क्या यकीन कर सकते है और सरकार की तरफ से आज फिर 23 तारिख को बातचीत होगी यह तो बातचीत के बाद ही पता चलेगा।

महापडाव का सरकार पर भारी दबाव है आगनवाडी की तालमेल कमेटी ने आन्दोलन को तेज करने की योजना बनाई है जिसकी घोषणा आज महापडाव मे की जाऐगी ।एक बात और, कल की बातचीत के बाद विभाग का मैसिज आ सकता है कि ड्यूटी ज्वाईन कर लो नही तो सभी को टर्मिनेट कर देंगे तो साथियो विभाग चाहे तो सभी 52000 वर्करो हैल्परो को टर्मिनेट कर दे लेकिन हमे ऐसी धमकियो से डरने की जरूरत नहीं और सभी वर्करो हैल्परो को ज्यादा से ज्यादा सख्या मे धरने मे पहुचना है।

 25-26 को कृषि मन्त्री के निवास पर 24 घन्टे के दिन रात के पडा़व में भारी सख्या में वर्कर व हैल्पर सारे जिले से आएगी। प्रशासन को आगाह करते हुए अपील की कि सरकार शीध्र हमारी मानी हुई मागों को लागु करे। धरने को रतन जिन्दल, नरेश शर्मा, सुखदेव सिहं, फूल चन्द, राजे राम, महिला समिति की अनुराधा, दादरी से किसान नेता रणधीर कूगंड़, आशा वर्कर राज्य प्रधान कमलेश भैरवी, राजबाला निनान, प्रिया, सुमन, बबिता, सुनीता समेत तिगडाना, प्रेम नगर, मुन्ढाल, मिताथल, गुजरानी, कैरु ब्लाक, बामला, निनान, सैय, रिवाडी खेडा, चांग, बडेशरा, धनाना, तालू, जताई, कंलिगा, देवशर, भिवानी शहर की सैंकडों आगनबाडी वर्करों व हैल्परो ने हिस्सा लिया।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: