Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद को असली चौकीदार की जरूरत, वरना कल आये 422 करोड़ लूट लेंगे चोर- पारस भरद्वाज

Save-Faridabad-Paras-Bhardwaj
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद- हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने फरीदाबाद के विकास के लिए 422 करोड़ रूपये से ज्यादा दिए हैं। इतनी राशि आने पर तमाम नेता एवं अधिकारी बहुत खुश हैं। जनता की बात करें तो कुछ लोगों का कहना है कि पहले भी केंद्र और राज्य सरकारों ने फरीदाबाद के विकास के लिए हजारों करोड़ रूपये दिए सब गायब हो गया। अब ये राशि आई है तो वही खुश हैं जिन्हे इसमें से कुछ माल किसी न किसी रूप में मिलेगा। 

सेव फरीदाबाद संस्था के पारस भारद्वाज का कहना है कि शहर को असली चौकीदार की जरूरत है जो इस पैसे का उचित इस्तेमाल करवाए वरना शहर के भ्रष्ट इस राशि में से काफी पैसा डकार जाएंगे। पारस भारद्वाज ने कहा कि नकली चौकीदारों ने ही फरीदाबाद का बेडा गर्क किया है। अगर अच्छी तरह से शहर की चौकीदारी करते तो फरीदाबाद सच में स्मार्ट बन जाता। कहीं निगम में घोटाला, कहीं रजिस्ट्री में घोटाला कहीं और कोई घोटाला जारी रहा। नकली चौकीदार सोते रहे। चोर फरीदाबाद लूटते रहे।  

उन्होंने कहा कि पूरे हरियाणा को लगभग 525 करोड़ मिला है जबकि अकेले फरीदाबाद को 422 करोड़ के आस पास मिला है और हमारी संस्था हमेशा से सवाल उठाती आ रही है कि फरीदाबाद को अनाथ छोड़ दिया गया है जबकि इस शहर से भारी भरकम राशि टैक्स के रूप में हरियाणा सरकार को जाती है। उन्होंने कहा कि सरकार ने कहीं न कहीं माना है कि फरीदाबाद में विकास नहीं हुआ है तब निगम चुनावों के ठीक पहले ये राशि आई है। उन्होंने कहा कि शहर में विपक्ष है नहीं। हम जैसे समाजसेवी ही आवाज उठाते आये हैं और सरकार को आइना दिखाते आये हैं। अब शायद सरकार को पता चल गया है कि फरीदाबाद की जनता नाराज है इसलिए ये राशि आनन्-फानन में शहर के विकास के लिए दी गई है। इस राशि का अच्छी तरह से उपयोग न किया गया तो इस राशि से घटिया सड़कें फटाफट बनेंगी तो 6 महीने भी नहीं चलेंगी। उन्होंने कहा कि निगम चुनाव जीतने के लिए सरकार ने बड़ी चाल चली है लेकिन शहर की जनता समझदार है। 

पारस भारद्वाज ने कहा कि पंचायतें भंग हो चुकी हैं, निगम के पार्षदों का भी कार्यकाल ख़त्म हो चुका है इसलिए आशंका जताई जा रही है कि इस राशि को कहीं पहले वाले भ्रष्ट हड़प न लें। उन्होंने कहा कि इस राशि पर शहर वासियों को निगाह रखने की जरूरत है वरना शहर के लोग हाथ मलते रहेंगे। कागज पर विकास दिखाकर कुछ लोग ये राशि डकार जायेंगे। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: