Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा के उद्योगों को प्रगति के रास्ते पर ले जाना सरकार का मुख्य लक्ष्य- CM

Haryana-CM-Manohar-Lal-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

\चंडीगढ़, 9 फरवरी- हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश के उद्योगों को प्रगति के रास्ते पर लेकर जाना उनका मुख्य लक्ष्य है। इससे ज्यादा से ज्यादा युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे और प्रदेश भी प्रगति की ओर बढ़ेगा। मुख्यमंत्री बुधवार को अपने निवास स्थान पर बजट पूर्व परामर्श बैठक में बोल रहे थे। इस बैठक में प्रदेशभर के औद्योगिक संगठनों से जुड़े पदाधिकारी व व्यापारी शामिल हुए,जिसमें उन्होंने आगामी बजट के संबंध में अपने बहुमूल्य सुझाव दिए।

  मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने कहा कि उन्होंने 3 वर्ष पहले यह नया प्रयोग किया था जिसके तहत सभी मंत्रियों, विधायकों व औद्योगिक क्षेत्र से जुड़े हित धारकों से बातचीत करके आम बजट तैयार करने की परंपरा शुरू की थी। पिछले 2 वर्ष में कोरोना महामारी की वजह से प्रत्यक्ष रूप से बैठक करके बजट पर सुझाव तो नहीं लिए जा सके लेकिन लिखित रूप से जरूर बजट के संदर्भ में सुझाव लिए गए। इसी कड़ी में यह बैठक आयोजित की गई है।

  मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि आज उद्योगों में स्किल्ड युवाओं की जरुरत है, हरियाणा सरकार युवाओं की स्किलिंग पर विशेष तौर पर ध्यान दे रही है। इसके साथ-साथ औद्योगिक क्षेत्रों में इन्फ्रास्ट्रक्चर, बिजली व अन्य सुविधाओं पर भी जोर दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उद्योगों में हरियाणा के नौजवानों को नौकरियां मिलेंगी तो उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा और प्रदेश का भी विकास होगा।

 इस बैठक के दौरान डॉ. नरेश त्रेहन, सीआईआई से रमन सलूजा, एसोचैम से विजय शर्मा, फरीदाबाद इंडस्ट्रियल एसोसिएशन से बीआर भाटिया, पीएचडीसीसीआई से मोहित जैन, एफआईए से भावुक मेहता, एसएमई इंडिया से राजीव चावला व अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों ने आगामी बजट के संदर्भ में अपने बहुमूल्य सुझाव दिए। मुख्यमंत्री ने इन्हें ध्यानपूर्वक सुना और उन्हें आश्वासन दिया कि उनके इन विचारों को बजट में शामिल करने की पूरी कोशिश की जाएगी।

  इस बैठक में एसीएस श्री टीवीएसएन प्रसाद, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री वी. उमाशंकर, प्रधान सचिव श्री विजेंद्र कुमार, मैनेजिंग डायरेक्टर श्री विकास गुप्ता, महानिदेशक श्रीमति अमनीत पी.कुमार मौजूद रही।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: