Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

1 लाख से अधिक पेंशन पा हजारों गरीबों को दान करने वाले वायुसेना के पूर्व अधिकारी पर 1700 रू की लूट का मामला दर्ज 

हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद - शहर में आज एक खबर चर्चा का विषय बनी है। खबर के मुताबिक भारतीय वायुसेना के पूर्व विंग कमांडर एवं देश की एक बड़ी यूनिवर्सिटी के डीन रह चुके सत्येंद्र दुग्गल का लूट और छीना झपटी का मामला दर्ज हुआ है। शहर के लोग इस एफआईआर को हजम नहीं कर पा रहे हैं। शहर के लोगों का कहना है कि सत्येंद्र दुग्गल जी वायुसेना में बड़े पद पर रहकर देश की सेवा कर चुके हैं और विंग कमांडर थे जिनकी पेंशन एक लाख रूपये से अधिक है। वो एक बड़ी यूनिवर्सिटी में बड़े पद पर यानि डीन भी रह चुके हैं और वर्तमान में फरीदाबाद की अदालत में वकालत करते हैं और साथ में समाजसेवा भी करते हैं। 

इस एफआईआर पर भाजपा आईटी सेल फरीदाबाद के पूर्व चीफ एवं वर्तमान में सेव फरीदाबाद संस्था के पारस भारद्वाज का कहना है कि कलयुग चल रहा है और कलयुग का जीता जागता उदाहरण ये मामला और यह एफआईआर है। उन्होंने कहा कि पूर्व विंग कमांडर को मैं नजदीकी से जानता हूँ और मैंने देखा है कि वो अपनी पेंशन से गरीबों की मदद करते हैं। जरूरतमंदों की मदद करते हैं और गरीब लड़कियों की शादी में लड़कियों के परिजनों की आर्थिक मदद करते हैं और हर महीने कई हजार रूपये गरीबों की मदद में लगा देते हैं जिन पर 1700 रूपये के आस पास के लूट का आरोप है और तीन-चार हजार के मोबाईल छीनने का भी आरोप है। उन्होंने कहा कि प्रोफ़ेसर दुग्गल साहब एक लाख रूपये से ज्यादा कीमत वाला मोबाइल खुद प्रयोग करते हैं। कार के मालिक पर खटारा साईकिल चुराने का आरोप लगे और पुलिस मामला भी दर्ज कर ले इसी का नाम कलयुग है। 
इस मामले पर शहर की अदालत के कुछ वरिष्ठ अधिवक्ताओं से बात की गई तो उन्होंने भी इसे बचकानी हरकत बताते हुए कहा कि पूर्व विंग कमांडर प्रोफ़ेसर सत्येंद्र दुग्गल कई महीने तक युवा वकीलों को अंग्रेजी की निःशुल्क कोचिंग दे चुके हैं। उनकी इस सेवा को शहर के वकील कभी नहीं भूल सकते। ऐसे इंसान पर 1700 रूपये के आस-पास की लूट और मोबाइल छीनने का आरोप लगे तो हम इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते और हम पूर्व विंग कमांडर के साथ हैं। 

इस एफआईआर के बारे में जब पूर्व विंग कमांडर सत्येंद्र दुग्गल से बात की गई तो उन्होंने कहा कि ये एफआईआर पूरी तरह से फर्जी है। हाल में और कुछ महीने पहले जिन लोगों ने मुझ पर जानलेवा हमला किया और करवाया। उन्ही लोगों ने मुझ पर ये फर्जी मामला दर्ज करवाया। उन्होंने बताया कि पूरे देश से मुझे सेना के लोगों के फोन आ रहे हैं और मेरे ऊपर हमला करवाने और करने वालों को मालुम हो कि फ़ौजी कभी रिटायर नहीं होता। हम देश के लिए देश के दुश्मनों से लड़े हैं। देश के अंदर के दुश्मनों से भी लड़ना जानते हैं। उन पर पहले हुए हमले की तस्वीर, खबर जारी है। 

इस मामले को लेकर आज सेना के तमाम पूर्व अधिकारी आज पुलिस कमिश्नर विकास अरोड़ा से भी मिले जिसके बाद सेना के पूर्व अधिकारियों का कहना है कि जिन पुलिसवालों ने ऐसा किया है उन पर हमने कार्यवाही की मांग की है। पूर्व अधिकारियों ने कहा कि पुलिस ने इस तरह की एफआईआर दर्ज करने से पहले जरा सा भी नहीं सोंचा , आने वाले समय में पूरे देश के पूर्व सैनिक फरीदाबाद आएंगे और उन पुलिसवालों पर कार्यवाही करवाएंगे जो ग्रेटर फरीदाबाद के माफियाओं से मिलकर ये फर्जी एफआईआर दर्ज की है। हाल में हुए हमले की तस्वीर, खबर जारी है 

इस मौके पर शहर के जाने माने युवा समाजसेवी वरुण श्योकंद का कहना है कि जो कुछ हुआ अच्छा नहीं हुआ। प्रोफ़ेसर सत्येंद्र दुग्गल जैसे व्यक्ति पर ऐसी एफआईआर दर्ज करने वालों पर तुरंत कार्यवाही होनी चाहिए। उल्टा चोर कोतवाल को डांटे ये बर्दाश्त के बाहर है। 
इस मौके पर जननायक जनता पार्टी के सैनिक प्रकोष्ठ के हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष कर्नेल एस॰एस॰ राठी, कर्नल मलिक, कर्नल यशपाल सिंधु के साथ उनकी टीम व अखिल भारतीय पूर्व सैनिक परिषद के कमांडर त्यागी,फ़रीदाबाद के अध्यक्ष  सी॰पी॰ओ॰ रणजीत सिंह उनकी टीम व जननायक जनता पार्टी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के नेता श्री परविंदर सिंह, श्री सी॰वी॰ सिंह आदि से पुलिस  कमिश्नर विकास कुमार अरोड़ा से मांग की कि फर्जी एफआईआर दर्ज करने और करवाने वालों पर तुरंत कार्यवाही की जाए। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Post A Comment:

0 comments: