Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फेसबुक पर प्रेमजाल में फंसा सैकड़ों लोगों को ठगने वाली दिल्ली की डाकू हसीना गिरफ्तार

Delhi-Girl-Arrested-For-Fraud
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली- जागरूकता के अभाव और लालच के कारण देश में रोजाना सैकड़ों लोग साइबर ठगों का शिकार हो रहे हैं। ठग सोशल मीडिया पर लोगों को लालच देकर उन्हें ठग रहे हैं। राजधानी दिल्ली से ठगी का एक बड़ा मामला आया है जहाँ एक  युवती ने फेसबुक पर लोगों को जाल में फंसा उन्हें तोहफे देने के बहाने सैकड़ों  लोगों को ठग लिया। पुलिस ने युवती को गिरफ्तार कर लिया है। 29 वर्षीय पूजा बदला हुआ नाम खुद को विदेशी नागरिक बताती थी और लोगों को मंहगे तोहफे देने के नाम पर शिकार बनाती थी। पूजा को उत्तरी जिले की साइबर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक इसने अब तक 100 से ज्यादा लोगों को ठगा है। । 

पुलिस ने पूजा  के पास से 13 मोबाइल फोन, 16 सिमकार्ड, एक वाईफाई डिवाइस बरामद करने के अलावा छह फेसबुक और एक इंस्टाग्राम अकाउंट का पता लगाया है। उत्तरी जिला पुलिस उपायुक्त सागर सिंह कलसी ने बताया कि पिछले दिनों गृह मंत्रालय के साइबर क्राइम पोर्टल पर बुराड़ी निवासी धर्मराज ने ठगी की शिकायत दर्ज कराई थी। पीड़ित ने बताया कि पिछले दिनों उनके फेसबुक पर अमारा गुजराल महिला ने फेसबुक दोस्ती के लिए रिक्वेस्ट भेजी। 

धर्मराज ने उसे स्वीकार कर लिया। कुछ दिनों बाद अमारा ने उससे चैटिंग शुरू कर दी। वह खुद को यूके निवासी बताती थी। अमारा ने बताया कि जल्द ही वह दिल्ली आना चाहती है। वह यूके के नंबर से ही चैट करती रही। इस बीच उसने पीड़ित को अपने दिल्ली आने के एयर टिकट भी व्हाट्सएप किए। उसने जल्द ही धर्मराज से मिलने की बात की। जिस दिन अमारा को दिल्ली आना था कि उसी दिन उसके पास एक अन्य महिला का फोन आया।

उसने खुद को मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारी बताया। उसने कहा कि अमारा मोटी रकम और तोहफों के साथ आई हुई है। उसके पास भारतीय मुद्रा नहीं है, 34 हजार रुपये देकर उसे छुड़ाया जा सकता है। धर्मराज ने बताए गए खाते में रुपये डाल दिए। इसके बाद दोबारा उससे 50 हजार की मांग की गई। धर्मराज ने पुलिस से शिकायत कर दी और पुलिस ने कृष्णपुरी से पूजा को गिरफ्तार कर लिया। पूंछतांछ में पता चला कि पूजा ने अब तक फेसबुक या अन्य सोशल प्लेटफार्म के जरिये 100 से अधिक लोगों को ठगा है। इसके पास से यूके के कई सिमकार्ड भी बरामद किये गए हैं। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: