Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

IMT ऒद्योगिक फ़ेयर 6, 7 एवं 8 जनवरी को

IMT-Fair-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फ़रीदाबाद,  दिसंबर । आईएमटी इंडस्ट्रीस एसोसिएशन फ़रीदाबाद के उद्योगों को बढ़ावा एवं पहचान देने के लिए ऒद्योगिक फ़ेयर लगाने जा रही है । IMT इंडस्ट्रियल एक्सपो 2022 के नाम से लगने वाले इस तीन दिवसीय उद्योगिक मेले  में शहर के अनेक उद्योग हिस्सा लेंगे । आईएमटी इंडस्ट्रीयल असोसीएशन फ़रीदाबाद के चेयरमैन पीजेएस सरना ने जानकारी देते हुए बताया कि 6, 7 एवं 8 जनवरी को लगने वाले इस उधयोगिक मेले में भाग लेने के लिए लगभग दो सौ उद्योग पंजीकरण करवा चुके हैं । 

एसोसीएशन के MSME चेयरमैन  मनोज आहूजा एवं वी पी गोयल चेयरमैन इंफ़्रा ने कहा कि इस उदयोगिक मेले को लेकर उद्योगपतियों में भारी उत्साह है । क़रीब दो दशक पूर्व इस उदयोगिक नगरी में प्रतिवर्ष उदयोगिक मेला आयोजित होता था लेकिन पिछले कई  सालों से शहर में उदयोगिक मेला नहीं लगा । अब श्री प्रमोद प्रधान  एवं उनकी टीम ने पुनः उदयोगिक मेला लगाने का बीड़ा उठाया है , जिसे लेकर उद्योगपतियों में उत्साह नज़र आ रहा है । एसोसीएशन के महासचिव रश्मि सिंह  एवं आई सी जैन मीडिया प्रभारी ने बताया कि इसमें क़रीब तीन सौ उद्योगों के हिस्सा लेने की उम्मीद है , जिसमें से दो सौ उद्योगों का पंजीकरण हो चुका है तथा तैय्यारियाँ  ज़ोर शोर से चल रही हैं। इसमें वाईएमसीए से शिक्षित छात्र जी कि अपने उद्योग चला  रहे हैं और हज़ारों लोगों को रोज़गार दे रहे हैं , वह भी इस उद्योगिक फेयर में बढ़ चढ़ कर अपनी भागीदारी निभाएंगे।   

एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रमोद राणा  एवं तेज़ चौधरी चेयरमैन law एंड Order ने बताया कि HSIIDC इस फेयर के लिए लगभग 5 एकड़ भूमि उपलब्ध करवा रहा है। इस फेयर में उद्योगिक स्टालों के अलावा कांफ्रेंस हॉल, मीडिया रूम, कण्ट्रोल रूम, सहायता कक्ष एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के अलावा सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए बड़ा हाल बनाया जाएगा।  सुबह 10.30  बजे से शाम 5. 30 बजे तक फेयर रहेगा, उसके उपरान्त सायं 7.30  बजे तक तीन दिन तक रोज़ाना सांकृतिक कार्यक्रम रहेंगे। इस फेयर का मकसद आम मेलों की तरह भीड़ जुटाना नहीं बल्कि उद्यामियों को एक दूसरे की औद्योगिक जानकारी देना है।  देखा गया है कि कई बार फरीदाबाद के उद्योगपतियों को जानकारी ही नहीं होती कि हमारे ही शहर में कौन क्या उत्पादित कर रहा है और इसके अभाव में यहां का उद्यमी कच्चा माल लेने अथवा सामान निर्मित करवाने के लिए बाहर के उद्योगों से संपर्क करता है।  इस फेयर के माध्यम से सभी को जानकारी मिल पाएगी और अपने शहर के ही उद्यमी व्यापारिक व सामाजिक रूप से एक दुसरे से जुड़ेंगे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: