Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

डागर का AAP RS MP सुशील गुप्ता को चैलेन्ज, वार्ड-1 से खुद चुनाव लड़ो, जमानत नहीं बचा पाओगे

WARD-1-Faridabad-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली/फरीदाबाद - देश के कई राज्यों में जल्द  विधानसभा चुनाव हैं और जहां जिस पार्टी की सत्ता है वहाँ मतदाताओं से बड़े-बड़े वादे किये जा  रहे हैं। विपक्ष सत्ताधारी सरकारों से भी ज्यादा वादे कर रहा है। दिल्ली में कई वर्षों से सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी उत्तराखंड, गोवा एवं पंजाब में अपनी सरकार बनाने का दावा कर रही है। आप पंजाब में मुख्य विपक्षी पार्टी है और दो महीने पहले तक पंजाब में आप का जलवा था लेकिन अब जलवा कम होता दिख रहा है। कारण बताया जा रहा है कि पार्टी के पास केजरीवाल जैसे और नेता नहीं हैं और केजरीवाल कहाँ कहाँ के सीएम बनेंगे। 2019 में हरियाणा में विधानसभा चुनाव थे और आम आदमी पार्टी मैदान में थी लेकिन लगभग हर उम्मीदवार की जमानत जब्त हो गई थी। पूरे हरियाणा में सबसे ज्यादा बड़खल विधानसभा से चुनाव लड़े धर्मबीर भड़ाना को मिलीं थीं।

धर्मबीर भड़ाना फरीदाबाद से हैं और आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष हैं जहां जल्द नगर निगम चुनाव होने वाले हैं और मेयर का चुनाव डायरेक्ट होगा और इस बार 40 से ज्यादा वार्ड होंगे क्यू कि तमाम गांव भी नगर निगम में शामिल हुए हैं और फरवरी तक वार्डबंदी हो सकती है। फरीदाबाद दिल्ली के करीब है और आप समझ रही है कि रास्ता आसान होगा लेकिन रास्ता अब और कठिन हो गया है क्यू कि सर मुड़ाते ही ओले पड़ गए हैं और आम आदमी पार्टी अब इस जिले में दो टुकड़ों में बंट गई है। आपस में ही गाली गलौज और एक दूसरे को नीचा दिखाने का प्रयास किया जा रहा है। हाल में एक आडियो वायरल हुआ जिसके बाद से हर कोई उन पर हँसता है जो आम आदमी पार्टी की टोपी पहनकर चलते हैं। कल वार्ड नंबर एक में एक प्रोग्राम था और स्थानीय लोगों का कहना है कि वार्ड एक राजीव कालोनी के गुर्जर चौक पर नाचने गाने का जुआड़ भी किया गया था और राज्य सभा सांसद सुशील गुप्ता मुख्य अतिथि थे। इस कार्यक्रम में 200 लोग भी नहीं पहुंचे जिसके बाद पार्टी की जमकर फजीहत हुई। 

राजनीति के जानकारों का कहना है कि सुशील गुप्ता कोई नेता नहीं हैं। राज्य सभा सांसद कैसे बनते हैं सब जानते हैं। वो ट्विटर वाले नेता हैं और उन्हें कोई सुनना नहीं चाहता इसलिए वहां ज्यादा लोग नहीं पहुंचे। स्थानीय निवासी तुलसी डागर ने बताया कि मौके पर डांस वगैरा नहीं होता तो 20 लोग भी सांसद गुप्ता के कार्यक्रम में नहीं पहुँचते सिर्फ जिले के कुछ कार्यकर्ता ही दिखते जो मंच पर थे। तुलसी डागर का कहना है कि वार्ड नंबर एक में सपना डागर और मुकेश डागर ने जितना विकास कार्य करवाया है उतना कोई नहीं करवा सकता और आने वाले चुनावों में और अधिक मतों से जीत होगी। उन्होंने कहा कि राज्य सभा सांसद सुशील गुप्ता खुद इस वार्ड से खड़े होकर देख लें जमानत जब्त हो जाएगी। उन्होंने कहा कि मुकेश डागर हर किसी के चहेते हैं और जनता के बीच रहते हैं और कोरोनाकाल में हर किसी की मदद की और अब यहाँ की जनता की दिलों में घर बसा चुके हैं। सुशील गुप्ता इस वार्ड में ऐसी 100 बैठकें करे तब भी जमानत नहीं बचेगी।  उन्होंने कहा कि केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर और हरियाणा के केबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा के आशीर्वाद से वार्ड एक में ऐतिहासिक विकास हुए हैं। निगम चुनाव हुए लगभग 5 वर्ष होने वाले हैं। दो साल महामारी में खराब हो गए और बचे तीन वर्षों में 20 करोड़ रूपये से ज्यादा के विकास कार्य इस वार्ड में मुकेश डागर और पार्षद सपना डागर ने करवाए हैं। 

कुल मिलाकर देखा जा रहा है कि अब फरीदाबाद में आम आदमी पार्टी का भविष्य और गर्त में चला गया है। बताया जा रहा है कि पार्टी में कोई पौने पांच फ़ीट का नेता है जिसके कारण पार्टी की फजीहत हो रही है। लोगों की राय जानने के बाद लग रहा  है कि पार्टी की शायद ही किसी वार्ड में जमानत बचे। आपस में न लड़ते तो एक दो वार्ड में पार्टी की जीत संभव थी। पौने पांच  फिटिया से सारा गुड़ गोबर कर  दिया। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: