Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला ने पिंजौर हवाई पट्टी का किया औचक निरीक्षण

D-Chautala-pinjore
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़,  - उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने पिंजौर स्थित हवाई पट्टी पर चल रहे निर्माण कार्यों का औचक निरीक्षण किया ।  इस दौरान दुष्यंत चौटाला सिविल एविएशन द्वारा चलाए जा रहे पायलट ट्रेनिंग स्कूल के हॉस्टल में भी प्रशिक्षु पायलट से भी मिले ।

सिविल एविएशन व जिला प्रशासन व अन्य आला अधिकारियों के साथ जायजा लेने पहुंचे दुष्यंत चौटाला ने हवाई पट्टी पर उपलब्ध सुविधाओं का बारीकी से इंस्पेक्शन किया और निर्माण कार्यों में तेजी लाने के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने हवाई पट्टी के विस्तारीकरण और बड़े जहाजों की लैंडिंग करवाने की सुविधा उपलब्ध करवाने बारे अधिकारियों से विस्तार से बातचीत की।

उपमुख्यमंत्री ने उपायुक्त को हवाई पट्टी के साथ लगती जमीन का सर्वे करवाने का आदेश दिए ताकि हवाई पट्टी के विस्तारीकरण की योजना को सिरे चढ़ाया जा सके। उन्होंने अधिकारियों से इस हवाई पट्टी पर रात को लैंडिंग की सुविधा उपलब्ध करवाने पर विचार विमर्श किया। उन्होंने मौके पर हवाई पट्टी के आसपास के क्षेत्र को पूरी तरह से सफाई करवाने के निर्देश देते हुए कहा कि जल्द मशीनों से सफाई करवाकर यहां माली रखने की व्यवस्था करें। वहीं उन्होंने एटीसी टावर व टर्मिनल के निर्माण का स्टेटस भी जाना और समय पर निर्माण कार्य पूरा करने के आदेश दिए।

डिप्टी सीएम ने हवाई पट्टी पर हिका (हरियाणा इंस्टीट्यूट ऑफ सिविल एविएशन) द्वारा चलाए जा रहे पायलट ट्रेनिंग स्कूल के हर विभाग का निरीक्षण किया। वे प्रशिक्षण स्कूल के क्लास रूम, इंजीनियरिंग रूम, वेटिंग रूम सहित हर जगह गए और प्रशिक्षकों से व्यवस्था बारे जानकारी ली। यहां उन्होंने हवाई पट्टी पर ट्रेनिंग के लिए उपलब्ध सभी माइक्रो एयरक्राफ्ट का स्वयं जाकर निरीक्षण लिया। उन्होंने अधिकारियों से पूछा कि एयरक्राफ्ट में कौन-कौन सी आधुनिक सुविधाएं है और इनके रख-रखाव के लिए क्या कदम उठाए जा रहे हैं ।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: