Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा के 6 कर्मचारी रिश्वत लेते रंगे हांथों गिरफ्तार 

Bribe-in-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चंडीगढ़, 18 नवम्बर-हरियाणा राज्य चौकसी ब्यूरो ने छापामारी कर छ: कर्मचारियों को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। इसके अलावा, एक जांच में करनाल की मैसर्ज न्यू पावर निर्माण कम्पनी को दो वर्ष के लिए ब्लैकलिस्ट करने की सिफारिश भी की है।

ब्यूरो के एक प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि ब्यूरो ने सितम्बर माह के दौरान सरकार के आदेशों पर दो नई जांचें दर्ज की तथा दो जांचें पूरी कर रिपेार्ट सरकार को भेजी। इनमें से एक जांच में मैसर्ज न्यू पावर निर्माण कम्पनी के ठेकेदार से 11,878 रुपये वसूलने के साथ-साथ कम्पनी को दो वर्ष के लिए ब्लैकलिस्ट करने की सिफारिश भी की है।

उन्होंने बताया कि इसी अवधि के दौरान जिन छ: अधिकारियों व कर्मचारियों को 1500 रुपये से 15,000 रुपये तक की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर उनके विरुद्घ भ्रष्टïचार निवारण अधिनियम,1988 के तहत मामले दर्ज किए गए । उनमें शिक्षा विभाग के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सुभाखेड़ी, तावडू जिला नूंह के प्राचार्य रमेश कुमार को 1500 रुपये, एसडीएम नारनौल कार्यालय में कार्यरत वाहन पंजीकरण लिपिक बलजीत को 2000 रुपये, नागरिक अस्पताल, कुरूक्षेत्र में आऊटसोर्सिंग पॉलिसी के तहत लगे वार्ड सेवक पवन कुमार को 15,000 रुपये, दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम,पलवल के लाइनमैन मेघश्याम व मुख्तयार को क्रमश: 1000 व 4000 रुपये, बिजली बोर्ड शाहबाद मारकंडा, कुरूक्षेत्र के एएफएम जयपाल को 5,000 रुपये तथा एचएसआईआईडीसी, मानेसर, गुरुग्राम के वरिष्ठï प्रबंधक (अभियांत्रिकी) दलबीर सिंह भट्टïी को 10,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा जाना शामिल है।  

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: