Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद की सड़को पर धूल-ही-धूल, जानलेवा हुई शहर की हवा

AOI-Faridabad-Sector-11
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद - कल से फरीदाबाद पुलिस युद्ध स्तर पर जागरूकता अभियान चला रही है और कल शहर में काफी कम पटाखे फोड़े गए फिर भी फरीदाबाद देश के टॉप प्रदूषित शहरों में शामिल रहा। आंकड़ों के मुताबिक़  हरियाणा के 15 से अधिक जिलों की हवा बेहद खराब हो गई है। 

 कल देश के सर्वाधिक प्रदूषित पांच शहरों में प्रदेश के दो जिले फरीदाबाद और गुरुग्राम शामिल रहे। इन दोनों शहरों का एक्यूआई क्रमश: 362 और 354 रहा। बहादुरगढ़ में तो हवा खतरनाक स्तर 300 को पार कर गई। फरीदाबाद में वायु गुणवत्ता सूचकांक इस समय 357 है यानि अब भी यहाँ की हवा जहरीली है। आंकड़ों की मानें तो सेक्टर 11 का हाल बहुत खराब है जहां एयर क्वालिटी इंडेक्स 600 के ऊपर है यानी बहुत ही खतरनाक हालत है और 11 और सेक्टर 12 की सड़कों की क्या हालत है आप जानते हैं। 

यहाँ तो इस समय पटाखे भी नहीं फुट रहे हैं तब ये हालत है। आपने देखा होगा कि नेशनल हाइवे से सेक्टर 11 -12 वक्त सड़क पर ऐसी धुल उड़ती है जैसे आंधी आई हो। सड़कों पर बड़े बड़े गड्ढे जहां मिट्टी डाली गई थी और वही मिट्टी उड़ती रहती है। 15 अगस्त को सीएम आये तब इस सड़क पर लीपापोती की गई। शहर के लोगों ने सवाल उठाया फिर कई बार मिट्टी से गधे भरे गए।  शायद सड़कों की धुल के कारण यहां का हाल बेहाल है। देखें आंकड़े 



फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Post A Comment:

0 comments: