Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

सत्ता में बैठे नेता व अधिकारी मिलकर साफ कर रहे है फरीदाबाद के विकास का पैसा- कांग्रेस

Faridabad-Congress-Protest
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद : हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्षा कुमारी सैलजा जी के निर्देशानुसार किसानों पर बर्बरतापूर्वक लाठीचार्ज, भूमि अधिग्रहण संशोधन विधेयक, परिवार पहचान पत्र योजना- निजता के हनन के विरोध आज फरीदाबाद के सेक्टर 12 स्थित लघु सचिवालय में कांग्रेसजनों के जोरदार रोष प्रदर्शन कर उपायुक्त फरीदाबाद के मार्फत से महामहिम राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा। रोष प्रदर्शन के उपरांत भाजपा-जजपा सरकार के काले कारनामों को उजागर करने हेतु सेक्टर 10-12 के डिवाइडिंग रोड पर स्थित कांग्रेस भवन में आयोजित प्रेस वार्ता में बयान जारी कर कांग्रेसजनों ने कहा की हरियाणा की भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार अपने तानाशाही रवैये के चलते लगातार जनविरोधी निर्णय ले रही है। यह सरकार विपक्षी दलों, किसानों, मजदूरों और आम जनता की आवाज दबाने के लिए हर प्रकार के हथकंडे अपना रही है।

करनाल में भाजपा सरकार के दमन चक्र की एक और मिसाल देखी गई। शांतिप्रिय तरीके से विरोध कर रहे किसानों को जानवरों की तरह दौड़ा-दौड़ा कर पीटा गया। दर्जनों लहूलुहान हो गए और सैकड़ों को चोटें आईं। भाजपा-जजपा सरकार ने मिलकर पिछले नौ महीनों से किसानों के हिस्से में लाठीचार्ज, पानी की बौछारें, आंसू गैस के गोले तथा कीलें व नश्तरों की प्रताड़ना लिख दी है। 25 नवंबर, 2020 से आज तक किसान-मजदूर के सीने पर मोदी व खट्टर सरकारों ने लगातार वार किया है और खून बहाया है। 25 नवंबर को जब किसानों ने गांधीवादी तरीके से दिल्ली की ओर कूच किया, तो अंबाला, सिरसा, जींद और राजस्थान बॉर्डर से जगह-जगह सड़कें खोद, ठंडे पानी की बौछारें मार, अश्रु गैस के गोले चला तथा किसानों के सर पर लाठियां मार उनका रास्ता रोका गया। पिछले नौ महीने में अंबाला, कालका, पीपली, करनाल, जींद, पलवल, रेवाड़ी, रोहतक, हिसार, सिरसा और प्रदेश के हर कोने में भाजपा-जजपा सरकार ने किसानों की आवाज को कुचलने के लिए पुलिस से लाठियां बरसवाईं।

हरियाणा की भाजपा-जजपा सरकार ने हरियाणा की विधानसभा में वर्ष 2013 में यूपीए सरकार द्वारा बनाए भूमि अधिग्रहण कानून में संशोधन के जरिए किसानों की बर्बादी का फैसला लिया है। यह भाजपा-जजपा सरकार द्वारा अपने पूंजीपति मित्रों को फायदा पहुंचाने की साजिश का एक हिस्सा है। किसान पिछले नौ महीने से कृषि विरोधी काले कानूनों के खिलाफ आंदोलन पर बैठे हैं। मगर सरकार किसानों की सुध लेने की बजाय उनकी जमीनें हड़पने के लिए नया कानून ला रही है जोकि किसानों के जख्मों पर नमक छिडकने के समान है।

परिवार पहचान पत्र विधेयक के माध्यम से लोगों की निजता का हनन होगा। इस योजना के तहत लोगों का सारा डाटा जैसे आधार नंबर, फ़ोन नंबर, बैंक अकाउंट नंबर आदि निजी कंपनी के हाथो में होगा और जिसके चोरी होने की पूरी सम्भावना है। इस विधेयक से हरियाणा के लोगों को न केवल आर्थिक नुकसान झेलना पड़ सकता है बल्कि निजता के अधिकारों का भी हनन होगा।

अतः कांग्रेस पार्टी मांग करती है की राज्यपाल महोदय इन विधेयकों को नामंजूर कर दें व जनता के हितों को ध्यान में रखते हुए हरियाणा की भाजपा-जजपा सरकार को इन विधेयकों को तुरंत प्रभाव से रद्द करने के आदेश जारी करें। पार्टी का यह अनुरोध है की निहत्थे किसानों पर बर्बरतापूर्ण लाठीचार्ज करवाने वालों के विरुद्ध उचित कार्यवाही करने के भी तुरंत आदेश दें ताकि कोई भी दोबारा ऐसा बर्बरतापूर्ण कार्य न करे।

कांग्रेसियों ने पत्रकार वार्ता के दौरान फरीदाबाद जिले की बदहाली का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा की इस स्वयंभू स्मार्ट सिटी में एक भी सडक़ ऐसी नहीं है, जो बदहाल न हो, कहने को इसे स्मार्ट सिटी का नाम दिया है, लेकिन यहां सडक़ें, सीवरेज, पीने के पानी व बिजली की समस्याओं से जनता को दो चार होना पड़ रहा है, उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही। विकास के नाम पर आने वाला करोड़ों-अरबों रूपया सत्ता में बैठे नेता व अधिकारी मिलकर बंदरबाट करके साफ कर रहे है और यह शहर विकास के नाम पर वर्षाे पीछे छूटता जा रहा है। कांग्रेसियों ने एक स्वर में कहा कि अगर भाजपा सरकार जल्द ही नहीं चेती तो जिले के कांग्रेसी सरकार के खिलाफ जनजागरण अभियान चलाकर आने वाले चुनावों में इस सरकार को सत्ता से बेदखल करने के लिए कोई कोर कसर बाकि नहीं छोड़ेंगे।

इस दौरान मुख्य रूप से पूर्व मंत्री ए. सी चौधरी, विधायक नीरज शर्मा,पूर्व विधायक ललित नागर, वरिष्ठ कांग्रेस नेता विजय प्रताप, वरिष्ठ कांग्रेस नेता लखन सिंघला, पूर्व प्रदेश महासचिव बलजीत कौशिक, प्रदेश प्रवक्ता योगेश कुमार ढींगरा, प्रदेश प्रवक्ता सुमित गौड़, पूर्व बार अध्यक्ष संजीव चौधरी, स्टेट सोशल मीडिया इंचार्ज गौरव ढींगरा, स्टेट सोशल मीडिया इंचार्ज मनोज अग्रवाल, किसान कांग्रस महासचिव राकेश भड़ाना, ए आइ पी सी ज़िला अध्यक्ष डॉक्टर सौरभ शर्मा, वरिष्ठ कोंग्रेस नेता पण्डित योगेश गौड़ ,पूर्व ज़िला अध्यक्ष गुलशन बग्गा, पूर्व प्रदेश सचिव सतबीर डागर, एस. एल शर्मा, अशोक रावल, महिला नेत्री रेणु चौहान, अधिवक्ता सुभाष कौशिक, अश्वनी कौशिक, रिंकू चंदीला, बाबू लाल रवि, शुभम कसाना, नरेश शर्मा, शरवन माहेश्वरी, महासचिव यूथ कांग्रेस मोहन ढिल्लों, पराग गौतम, छात्र नेता विकास फागना, विनोद कौशिक, युवा नेता चुन्नू राजपूत, सेवादल जिला अध्यक्ष संजय त्यागी, अधिवक्ता संजय सोलंकी, अजित तोमर, बाबुलाल रवि, नीरज गुप्ता, सोनू सलूजा, समीर धमीजा, सोहैल सैफी आदि उपस्थित थे  

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: