Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

वेतन न मिलने से नाराज सफाई कर्मचारियों ने निगम आयुक्त के आवास का किया घेराव

MCF-Protest
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद, 2 सितम्बर। नगर निगम द्वारा जुलाई व अगस्त माह के वेतन न मिलने से दिक्कत हो रही है। पिछले जनवरी माह से ही समय पर वेतन नहीं मिल रहा। जबकि सरकार ने सफाई कर्मचारियों को कोरोना योद्धा तो घोषित कर दिया, लेकिन वेतन तक समय पर उपलब्ध नहीं करवा पा रही है। जिससे नगर निगम के कर्मचारियों में भारी आक्रोश है। इनमें सफाई कर्मचारियों का एक ऐसा वर्ग है जो भूखे मरने की कगार पर पहुंच गया है। इन सबको देखकर सफाई कर्मचारी यूनियन ने निगम मुख्यालय पर सभी कर्मचारियों एक सभा का आयोजन किया और वहीं से एकत्रित होकर जुलूस की शक्ल में निगम आयुक्त के आवास का घेराव किया। घेराव में विशेष रूप से नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री उपस्थित थे तथा प्रदर्शन की अध्यक्षता सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान बलवीर सिंह बालगुहेर  ने की व मंच का संचालन श्रीनंद ढकोलिया ने किया।

निगम कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री व प्रधान बलवीर सिंह बालगुहेर ने कहा कि यहां पर हर महीने वेतन को लेकर परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 2019-2020 में रिटायर्ड हुए कर्मचारियों का अभी तक जीपीएफ के अलावा कोई बेनिफिट नहीं मिला, पैंशन भी समय पर न मिलने की वजह से रिटायर्ड कर्मचारी भूखमरी की कगार पर पहुंच गए है। जिससे उनके परिवार के लोग निराश हो गए है और उन लोगों ने इस पैसे आशा ही छोड़ दी। निगमायुक्त के आवास के सामने नारेबाजी करने के बाद निगम आयुक्त डा. यशपाल यादव ने यूनियन के प्रतिनिधि मंडल को बातचीत के लिए बुलाया आश्वासन दिया कि कल आप का वेतन खातों में डाल दिया जायेगा। आश्वासन मिलने के बाद राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री व प्रधान बलवीर सिंह बालगुहेर ने प्रदर्शन को समाप्त करने से पहले चेतावनी दी कि अगर समय पर वेतन नहीं दिया तो सफाई कर्मचारी यूनियन हड़ताल करेगी। जिसकी जिम्मेदारी स्वयं निगम प्रशासन की होगी।

प्रदर्शन को अन्य के अलावा कर्मी नेता सोमपाल झिझोटिया, गुरचरण खाण्डिया, नानकचंद खैरालिया, जितेन्द्र छाबड़ा, जगदीश, नरेश भगवाना, दीपक सतवीर, देशराज, बल्लू चिण्डालिया, मुकेश सन्नूराम, सूरज कीर, नैन सिंह, विनोद उज्जीनवाल, रविन्द्र टांक, बंटी खैरालिया, विक्की, सुरजीत, अजीत, रमेश बिडलान, विजय चावला, रंजीत, धर्मवीर सरदार, संजय चिण्ड़ालिया, बीना, कमलेश, कविता, बबीता, सत्ता आदि ने सम्बोधित किया।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: