Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

रोड के किनारे बिना ISI मार्का हेलमेट बेचने वाले लोगों के खिलाफ भी की जाएगी सख्त कार्रवाई- ACP

ACP-Faridabad-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबादः राज्य स्तर पर सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए यातायात पुलिस द्वारा 11 से 25 सितंबर तक चलाए जा रहे सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान के तहत शहर में यातायात के सुचारू संचालन के लिए ट्रैफिक थाना में एसीपी ट्रैफिक  जयपाल के नेतृत्व में अजरौंदा चौक पर यातायात पुलिस द्वारा जागरूकता अभियान आयोजित की गया। अभियान में ट्रैफिक एसएचओ व यातायात संचालन से जुड़े पुलिसकर्मियों ने भाग लिया। 

अभियान के तहत पुलिसकर्मियों ने नागरिकों को वाहन चलाते समय सुरक्षा की दृष्टि से सीट बेल्ट लगाने तथा हेलमेट पहनने, गलत दिशा तथा तेज गति में वाहन न चलाने के लिए प्रोत्साहित किया ताकि सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके। 

इस दौरान ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से हर हाल में लेन चेंज ड्राइविंग, ओवर स्पीड, रॉन्ग साइड ड्राइविंग, रॉन्ग पार्किंग, नो एन्ट्री, बिना हेलमेट के ड्राइविंग तथा अनुचित तरीका अपना कर ड्राइविंग नहीं करने की अपील की। 

हेलमेट पहनने के बारे में जागरूक करते हुए यातायात पुलिसकर्मियों ने दोपहिया वाहन चालकों को केवल आईएसआई मार्का हेलमेट पहनकर बाईक चलाने को कहा। इससे चालक की जीवन सुरक्षित रहने के साथ पुलिस द्वारा गलत हेलमेट पहनने के कारण चालान काटने से भी बचा जा सकता है।

बता दें कि अगर कोई दुपहिया वाहन चालक आईएसआई मार्का के अलावा किसी अन्य प्रकार का स्पोर्ट अथवा नाम मात्र का हेलमेट पहना हुआ दिखाई दिया तो पुलिस उसका चालान काटेगी।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि एसीपी ट्रैफिक जयपाल ने कहा है कि यदि कोई भी रोड किनारे बिना ISI मार्का हेलमेट बेचते हुए पाया गया तो ऐसे लोगों के खिलाफ भी कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: