Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

पूरे फरीदाबाद की स्थिति बद से बदत्तर - धर्मबीर भड़ाना

AAP-Faridabad-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 फरीदाबाद, 15 सितम्बर : आम आदमी पार्टी ने बुधवार को अपने सैंकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ जिला अध्यक्ष धर्मबीर भड़ाना के नेतृत्व में नगर निगम मुख्यालय पर प्रदर्शन किया और टूटी हुई सडक़ों एवं जलभराव की समस्या को लेकर निगमायुक्त को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से आम आदमी पार्टी ने प्रशासन को अवगत कराया कि किस प्रकार बारिश ने प्रशासन के कार्यों एवं भाजपा सरकार के विकास के दावों की पोल खोलकर रख दी है। निगमायुक्त ने आम आदमी पार्टी द्वारा सौंपे गए ज्ञापन को गंभीरता से लेते हुए जल्द ही शहर को जल निकासी एवं टूटी सडक़ों से निजात दिलाने की बात की। आज फरीदाबाद की सभी विधानसभाओं में लोग त्राहिमाम कर रहे हैं और भाजपा को वोट देने के अपने फैसले पर पछता रहे हैं।

 जिलाध्यक्ष धर्मबीर भड़ाना ने कहा कि आज पूरे फरीदाबाद की स्थिति बद से बदत्तर है। करोड़ों रुपया विकास कार्यों पर खर्च करने के बावजूद भी शहर के हालात दयनीय हैं। आम आदमी पार्टी सदैव शहर में विकास के मुद्दों और समस्याओं को उठाती रही है। फरीदाबाद विधानसभा एनआईटी, बडखल, बल्लभगढ़, ओल्ड व तिगांव क्षेत्र की सडकेंं, पिछले दिनों हुई बरसात के कारण पूरी तरह से जर्जर हालत में है। इन सडक़ों पर जहां कई-कई फुट पानी जमा हो गया है, वहीं गड्ढे होने की वजह से यहां से गुजरने वाले लोग भय के साए में आवागमन कर रहे हैं। जलभराव होने से अक्सर गड्ढे नजर नहीं आते और वाहन चालक दुर्घटनाग्रस्त जाते है औ जिसका परिणाम कई लोगों को अपनी जान तक गंवानी पड़ी। उन्होंने प्रशासन का ध्यान दिलाते हुए शहर की सडक़ों से जलनिकासी व उन्हें बनवाने के लिए गंभीरता दिखाते हुए सजग कदम उठाए जाने की मांग की। 

ज्ञापन में बताया गया कि एनआईटी विधानसभा क्षेत्र की प्रमुख सडक़ें डबुआ रोड, जवाहर कालोनी, 60 फुट रोड, 45 फुट रोड, पर्वतीया कालोनी के अलावा यहां की अधिकतर सडक़ों की हालत इन दिनों बद से बदत्तर है, यहां की सडक़ें पूरी तरह से टूटी हुई है और उनमें कई-कई फुट पानी भरा हुआ है, जिसकी निकासी के कोई इंतजामात नहीं किए है, जिससे लोगों को परेशानियां पेश आती है। खासकर 60 फुट रोड की बात की जाए तो यहां बरसात के दौरान इतना पानी भर जाता है कि लोगों के घरों व दुकानों तक पानी पहुंच जाता है, जिसके चलते उनका जन-जीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त बन गया है और वर्तमान समय में डेंगू व मलेरिया जैसी महामारी बढ़ रही है, ऐसे में यहां बीमारियां फैलने का खतरा बना हुआ है। 

इसके अतिरिक्त डबुआ-पाली रोड भी पूरी तरह से टूटा हुआ है और यहां से प्रतिदिन लाखों लोग आवागमन करते है और इस सडक़ पर पिछले दिनों आम आदमी पार्टी द्वारा विरोध प्रदर्शन भी किया गया था, लेकिन इसके बावजूद इस सडक़ को बनवाने की प्रक्रिया अभी तक शुरू नहीं की गई है। भाखड़ी-पाली रोड टोल टैक्स वाला रोड है, जहां रिलायंस कंपनी वाहन चालकों से टोल वसूलते है, लेकिन टोल देने के बावजूद यहां वाहनों की लम्बी कतारें लगी रहती है और दो-दो घण्टे जाम लगा रहता है इसलिए इस मार्ग के जाम खत्म करने के लिए कारगर कदम उठाए जाएं। इसी प्रकार एनआईटी क्षेत्र की जवाहर कालोनी व पर्वतीया कालोनी में पीने के पानी की खासी किल्लत है, यहां रहने वाले बाशिंदों को खारा पानी निगम द्वारा सप्लाई किया जाता है, जो कि पीने योगय तो दूर दैनिक जरूरत के कार्याे में भी उपयोग नहीं होता इसलिए नगर निगम प्रशासन को यहां मीठे पानी की सप्लाई की व्यवस्था की जाए। एनआईटी विधानसभा क्षेत्र बहुत पुराना क्षेत्र है, इसलिए आबादी के लिहाज से यहां निगम प्रशासन द्वारा लोगों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध नहीं करवाई जा रही, यहां सडक़ें, सीवरेज, कच्ची गलियां की वजह से लोग नारकीय जीवन जी रहे है इसलिए यहां की इन बुनियादी सुविधाओं को भी निगम द्वारा बेहतर करवाया जाए। बडख़ल विधानसभा क्षेत्र के गांव बडख़ल में लगभग एक वर्ष से खुदाई का काम चल रहा है, जिसे अब अधूरा छोड़ दिया गया है। बरसात मे यहां के हालात बद से बदत्तर हो जाते हैं, कृपया करके यहां पर कार्य पूर्ण कराया जाए। आज के प्रदर्शन को जिला उपाध्यक्ष तेजवंत सिंह बिट्टू, व्यापारी सैल दक्षिण हरियाणा प्रकोष्ठ अमन गोयल, संगठन मंत्री विनोद भाटी, महिला प्रकोष्ठ दक्षिण हरियाणा प्रभारी मंजू गुप्ता, जिला प्रवक्ता सुनील ग्रोवर, एडवोकेट दिनेश भारद्वाज, एनआईटी विधानसभा अध्यक्ष संतोष यादव, बडख़ल विधानसभा अध्यक्ष मनीषजीत सिंह, लोकेश अग्रवाल, राजकुमार, ब्रजेश नागर, विजय यादव, भीम यादव, रघुवर दयाल, हरीश शर्मा, जगदीश, वेद, विनय यादव, सोनू शिसोदिया, वीणा वशिष्ठ, वाई के शर्मा, आकाश गुप्ता, जोगिंदर चंदीला, इंदिरा सिंह आदि ने सम्बोधित किया।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: