Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

NIT-86 की समस्याओं को लेकर DC निगमायुक्त और MLA नीरज शर्मा की सर्किट हाउस में हुई बैठक

MLA-Neeraj-Sharma-NIT
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)


फरीदाबाद। एनआईटी विधायक  नीरज शर्मा की अध्यक्षता में सर्किट हाउस सेक्टर 16 फरीदाबाद में मीटिंग का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य रुप से उपायुक्त फरीदाबाद  जितेंद्र यादव, आयुक्त नगर निगम डा. यशपाल यादव, और एयरफोर्स स्टेशन के कमांडर उपस्थित हुए। मीटिंग लगभग डेढ़ घन्टा चली जिसमे एनआईटी-86 फरीदाबाद से संबंधित विभिन्न कार्यों एवं अन्य महत्वपूर्ण कार्यों पर चर्चा की गई जिसमें एयरफोर्स रोड 100 मीटर में रिपेयरिंग की अनुमति बारे तथा गांव सारन में यूपीएससी बिल्डिंग को हेल्थ विभाग को सौंपने तथा मिलेनियम सिटी के तहत कार्य करवाने के साथ-साथ बल्लबगढ़ सोहना टोल रोड के बारे में विस्तृत रूप से चर्चा की गई। मीटिंग में एनआईटी-86 के विधायक नीरज शर्मा ने अधिकारियों के समक्ष ने माननीय मुख्यमंत्री घोषणा के तहत एनआईटी-86 विधानसभा में होने वाले कार्यों की पूर्ण जानकारी उपलब्ध कराने और कौन से कार्य शुरू हुए है कौन से कार्य होने और कोन से कार्य का टेंडर लगा है व अन्य महत्वपूर्ण कार्यों की जानकारी का ब्यौरा मांगी। मीटिंग में विधायक जी ने अधिकारियों से कहा कि विधायक ग्रांट के तहत होने वाले कार्यों की स्टेटस रिपोर्ट अनुसार कौन सा कार्य शुरू हुआ है और कौन सा कार्य शुरू होना तथा कौन से कार्य का टेंडर लगा हुआ है व अन्य महत्वपूर्ण जानकारी मांगी। 

उन्होंने गाजीपुर रोड से उडिया कालोनी से होते हुए डबुआ कालोनी को जाने वाले रास्ते के लिए जमीन एक्वायर करने को भी कहा। इसके अलावा डबुआ पाली रोड का जो अधूरा कार्य पड़ा है उसे जल्द से जल्द पूरा करने के भी निर्देश दिए। मीटिंग के दौरान विधायक नीरज शर्मा ने 60 फुट रोड पर बने डिस्पोजल न चलने तथा मनीराम डिस्पोजल खराब तथा एनआईटी-86 में सीवरेज के ढक्कन ना उपलब्ध होने का भी मुद्दा भी अधिकारियों के समक्ष रखा और उक्त कार्य को शीघ्र अमलीजामा पहनाने को भी कहा। विधायक ने बाल कल्याण पाकेट वार्ड-5 सीवर ओवरफ्लो की समस्या तथा जीवन नगर भाग-2 में अमृत योजना के तहत डाले जाने वाली सीवर के अधूरे कार्यों से भी अवगत कराया। 

उन्होंने मीटिंग में अधिकारियों को बताया कि एनआईटी विधानसीाा क्षेत्र में पानी की टंकियां बनकर काफी समय से तैयार है लेकिन अभी तक उनमें पानी की व्यवस्था नहीं की गई है। वार्ड-10 सूर्य देवता वाले बूस्टर को भी शीघ्र अति शीघ्र चालू करने के निर्देश दिए। इसके अलावा उपयुक्त फरीदाबाद से डबुआ मंडी में पुनर्वास की जमीन पर बनने वाले ऑक्सीवन के विषय पर चर्चा हुई तथा सेक्टर 55 पॉलीक्लिनिक की बिल्डिंग जो कि पूर्व मंत्री पंडित शिवचरण शर्मा जी द्वारा बनवाई गई थी उस पर स्टाफ नियुक्ति के आदेश को लेकर जल्द से जल्द इस में भर्ती कराएं ताकि अस्पताल शुरू हो, साथ ही पटवारी द्वारा जो 100 मीटर में मोटेशन की धांधली का मामला चला रखा है उस पर उनको अवगत कराया। इस मौके पर मिलन नगर निगम फरीदाबाद के पूर्व वरिष्ठ उपमहापौर  मुकेश शर्मा , नगर निगम के मुख्य अभियंता  रामजी लाल , अधीक्षक  ओमवीर , एक्शन ओपी कर्दम,एसडीओ करतार दलाल उपस्थित रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: