Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

वैशाली सिंह, आईएएस ने एसडीएम का पदभार संभाला

Palwal-Haryana-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

पलवल, 09 जुलाई। यूपीएससी परीक्षा-2019 में ऑल इंडिया स्तर पर 8वीं रैंक प्राप्त कर फरीदाबाद की बेटी वैशाली सिंह आईएएस बनी और प्रशिक्षण के बाद पहली प्रशासनिक जिम्मेवारी के रूप में उपमंडल अधिकारी (ना.) पलवल का पदभार संभाला। उनका लक्ष्य है कि सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं व कार्यक्रमों का लाभ प्रत्येक पात्र व जरूरतमंद व्यक्ति तक समय पर पहुंचे।

एसडीएम वैशाली सिंह बताती हैं कि एसडीएम के रूप में उन्हें जो जिम्मेवारी मिली है, उसके तहत उनका प्रयास होगा कि प्रशासनिक कामों को पारदर्शी व तत्परता से पूरा करवाया जाए। उनका कहना है कि आज के समय महिलाओं को हर क्षेत्र में आगे बढऩा चाहिए। सरकार की ओर से भी महिलाओं के उत्थान के लिए अनेक कार्यक्रम व योजनाएं चलाई जा रही हैं, जिनका लाभ उन्हें लेना चाहिए और अपने अधिकारों के प्रति हमेशा जागरूक रहना चाहिए।

उन्होंने बताया कि उनकी स्कूल शिक्षा फरीदाबाद से पूरी हुई और 12वीं के बाद दिल्ली में नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी से पांच साल की डिग्री की। वे अपने कालेज में गोल्ड मैडलिस्ट भी रही। वकालत की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने वकील के रूप में एक कंपनी में जॉब किया, लेकिन इसके बाद उन्होंने यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी शुरू की और अच्छी रैंक प्राप्त आई.ए.एस. अधिकारी बनी। उन्होंने बताया कि यूपीएससी परीक्षा में सफलता के लिए कड़ी मेहनत व स्मार्ट तरीके से पढ़ाई करनी जरूरी है। सफलता के लिए अच्छी रणनीति के अलावा टाइम मैनेजमेंट बेहद जरूरी है। वे अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता को देती हैं, जिन्होंने यहां तक पहुंचने में उनका हर पथ पर पूरा साथ दिया।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: