Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

पलवल CIA टीम अशोक कुमार ने एक्सिस बैंक से गन प्वाइंट पर 95 लाख लूटने वालों को दबोचा

Palwal-CIA-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

पलवल- पलवल क्राइम ब्रांच, साइबल सेल और थाना शहर पलवल की पुलिस ने पलवल के एक्सिस बैंक से गन प्वाइंट पर 95 लाख, 57 हजार, 705 रुपये की नकदी लूटने वाले गिरोह के पांच आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। चार आरोपी फिलहाल फरार है, जिनकी गिफ्तारी के लिए पुलिस लगातार उनके ठिकानों पर दबिश दे रही है। सभी आरोपियों के खिलाफ लूट, डकैती हत्या जैसे कई संगीन मामले विहार राज्य में पहले ही दर्ज हैं। फिलहाल आरोपियों को गहन पूछताछ व रुपयों की बरामदगी के लिए अदालत में पेश कर पांच दिन के पुलिस रिमांड पर लिया हुआ है।

पलवल जिला पुलिस अधीक्षक दीपक गहलावत ने बैंक लूट की बड़ी वारदात का खुलासा करते हुए  बताया कि हुडा सैक्टर-2 स्थित एक्सिस बैंक में 14 जुलाई की दोपहर लूटेरों ने 95 लाख 57 हजार, 705  रुपये की लूट की वारदात को अंजाम दिया था। जिसके बाद बैंक मैनेजर की शिकायत पर मामला दर्ज कर कई टीमों का गठन किया गया और प्रत्येक ऐंगल से मामले की गहनता जांच शुरू कर दी गई। लूटेरे जिन बाइकों पर सवार होकर फरार हुए वह लावारिस अवस्था में खड़ी मिली। जांच के दौरान सीआईए इंचार्ज अशोक कुमार को सूचना मिली की शहर में एक ब्लैक कलर की स्कोडा कार घूम रही है जिसकी नंबर प्लेट पर मिट्टी लगी हुई है। सूचना मिलते शहर में कार की तलाश शुरू की गई। जिस दौरान पता चला कि ब्लैक कलर की स्कोडा कार हथीन रोड स्थित पियूष ग्रुप सोसायटी के अंदर गई है। 

सोसायटी के अंदर निर्माणाधीन एक मकान के पीछे कार दिखाई दी और एक कमरे से पांच लोगों को काबू किया गया जो कि किसी वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे थे। साथ ही पांच लोगों के कब्जे से एक पिस्टल, 2 कट्टे, 2 तलवार, पांच जिंदा रौंद व स्कोडा कार को बरामद किया गया। पूछताछ में आरोपियों ने अपने नाम सूरज कुमार सिंह उर्फ सन्नी, निवासी अदलवाडी गांव जिला वैशाली विहार, मनीष उर्फ ननकी निवासी पानापुर गांव जिला वैशाली विहार, महेश कुमार उर्फ रोनक निवासी वलवा कुवारी गांव जिला वैशाली विहार, सौरभ कुमार निवासी अकसार गंज जिला वैशाली विहार हाल निवासी सैक्टर-78 नोएडा, व इंद्रजीत उर्फ कुंदन निवासी देगरी जिला वैशाली विहार बताया है तथा बताया कि सन्नी उर्फ सूरज इस गिरोह का मास्टरमाइंड है। गहन पूछताछ में बताया कि बैंक लूट मामले में उनके चार और साथी शामिल हैं। लूट के बाद सभी रुपयों को आरोपियों ने अपने-अपने घर पहुंचा दिया है। 

पलवल क्राइम ब्रांच के प्रभारी इंस्पेक्टर अशोक कुमार ने बताया कि लूटरे बाइकों पर सवार होकर बैंक तक आए थे और इनके कुछ साथ दो कार लेकर हाईवे पर आल्हापुर स्थित सीएनजी पंप के पास खड़े हुए थे। वारदात को अंजाम देने के बाद लूटेरों ने बाइकों को लावारिस अवस्था में खड़ा किया और कारों में सवार होकर फरार हो गए। वारदात से पहले लूटेरों ने बैंक की रैकी की हुई थी। फिलहाल आरोपियों को अदालत में पेश कर पांच दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया। रिमांड अवधि के दौरान आरोपियों से रुपयों की बरामदगी व उनके फरार साथियों के ठिकानों का पता लगाया जाएगा।



फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: