Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

सब होंगे जागरूक तो ही रोक पाएंगे इस महामारी को: यशपाल

हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 फरीदाबाद,19 मई।।  उपायुक्त यशपाल ने बताया कि जिला में कोविड-19 से बचाव के लिए जागरूकता अभियान लगातार जारी है । उन्होंने बताया कि सोनू नव चेतना फाउंडेशन और संभार्य फाउंडेशन, एनएचपीसी के सहयोग , जिला प्रशासन व रेडक्रॉस के माध्यम से पूरे जिले के ग्रामीण क्षेत्र में गांव-गांव में जाकर लोगो को कोरोना से बचाव के तरीकों के प्रति जागरूक करने के लिए पांच दिन से नुक्कड़ नाटकों का आयोजन कर रहे है। 

पिछले कुछ दिनों में ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना से बहुत से लोग संक्रमित हुए हैं ऐसे में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए उनका जागरूक होना अति आवश्यक है इसी उद्देश्य को पूरा करने के लिए संस्था अपनी सहयोगी संस्था संभार्य सोशल फाउंडेशन , खंड विकास एवं पंचायत कार्यालय बल्लबगढ़, फरीदाबाद, तिगांव और रेडक्रोस सोसाइटी के साथ मिलकर  एनएचपीसी के सहयोग से नुक्कड़ नाटकों का आयोजन कर रही हैं। उन्होंने बताया कि  अभियान के पांचवे दिन फरीदाबाद के पलवली, टिकवाली, बादशाहपुर , वजीरपुर , मवई , ईदगाह, रिवाजपुर, कवरा में नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया जिसके माध्यम से लोगो को कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए जरूरी हिदायतों का पालन करने, बार बार साबुन व सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने,   साथ ही अच्छा खानपान लेने लिए जागरूक किया, कलाकारों ने नाटक में वैक्सीन लगवाना क्यों जरूरी है, ये भी बताया और जिला प्रशासन द्वारा चलाये जा रहे हेल्पलाइन नंबरों की भी जानकारी दी। नाटक के अंत मे रेडक्रोस सोसाइटी के नशा मुक्ति केंद्र में चल रहे कोविड केअर सेंटर के बारे में भी बताया गया जिसका हेल्पलाइन नंबर 9315222368 है।

संभार्य  फाउंडेशन के फाउंडर चेयरमैन अभिषेक देशवाल बताया की उनकी संस्था का असली मकसद इस महामारी के प्रति लोगों को जागरुक करना है। ताकि इस महामारी को फैलने से रोका जा सके। इस मौके पर सोनू नव चेतना फ़ाउंडेशन के अध्यक्ष दुर्गेश शर्मा ट्रस्टी  सोनू भाटी, मौजूद रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: