Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

पुलिस लाइनों में कोविड देखभाल केंद्र स्थापित करेगी हरियाणा पुलिस

Haryana-Police
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चंडीगढ़, 26 अप्रैल - हरियाणा पुलिस ने कोविड-19 के बढते संक्रमण के मद्देनजर इस महामारी के खिलाफ लड़ाई में फ्रंटलाइन योद्धा के रूप में डटे अपने कर्मियों के लिए पुलिस लाइनों में कोविड देखभाल केंद्र स्थापित करने का निर्णय लिया है।

इस आशय का निर्णय हरियाणा पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) श्री मनोज यादव की अध्यक्षता में पुलिस मुख्यालय में आयोजित एक बैठक में लिया गया। यह बैठक बढ़ते कोरोनोवायरस संक्रमण के बीच प्रदेश में कानून व्यवस्था सहित अन्य पुलिस कर्तव्यों पर डटे पुलिस कर्मियों की वर्तमान स्थिति की समीक्षा करने के लिए आयोजित की गई थी।

बैठक में डीजीपी क्राइम मोहम्मद अकील, एडीजीपी आधुनिकीकरण एवं कल्याण श्री आलोक कुमार रॉय, एडीजीपी एडमिन एंड आईटी श्री ए एस चावला, एडीजीपी लॉ एंड ऑर्डर, श्री नवदीप सिंह विर्क उपस्थित रहे, जबकि एडीजीपी सीआईडी श्री आलोक मित्तल और एडीजीपी हेडक्वार्टर श्रीमती कला रामचंद्रन वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जुड़े।

महामारी के बीच डटे पुलिस कर्मियों के लिए सुविधाओं का निर्माण करने पर जोर देते हुए डीजीपी ने कहा कि ये कोविड देखभाल केंद्र पुलिस लाइनों में स्थापित कल्याण केंद्रों एवं नवनिर्मित क्वार्टर में खोले जाएंगे। जिले की तादाद को ध्यान में रखते हुए पुलिस आयुक्त तथा जिला एसपी तीन दिनों के भीतर ऑक्सीजन सपोर्ट के साथ 10 से 25 बेड की सुविधा का निर्माण करना सुनिश्चित करेंगे। जब तक संक्रमित कर्मियों को कोविड अस्पताल में प्रवेश नहीं मिल जाता है, तब तक उन्हें इन केंद्रों के माध्यम से तत्काल चिकित्सीय राहत प्रदान की जाएगी।

इसके अतिरिक्त, संक्रमित पुलिसकर्मी और स्वास्थ्य सेवा प्रदाता के बीच संचार के लिए इन केंद्रों में टेली-मेडिसिन सुविधाएं भी मुहैया करवाई जाएंगी।

डीजीपी ने कहा कि संक्रमित पुलिस कर्मियों की बढ़ती संख्या के साथ कोरोनोवायरस की दूसरी लहर पुलिस के लिए फिर से चुनौतीपूर्ण है। हालांकि, हमारे कोरोना योद्धाओं ने हमेशा ऐसे कठिन समय में सबसे अग्रिम पंक्ति में रहकर अपने कर्तव्य का बखूबी निर्वहन किया है। उन्होंने पुलिसकर्मियों से भी अपील की कि वे कोई भी चांस न लें और अपने कर्तव्यों का पालन करने के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का सही ढंग से अनुपालन करें।

बैठक में बताया गया कि 46965 पुलिस कर्मियों को वैक्सीन का पहला टीका लग चुका है, जबकि 27296 ने दूसरी डोज़ ली है। शेष पुलिसकर्मियों को भी जल्द ही दूसरी डोज़ मुहैया करवाई जाएगी।

दिवंगत डीएसपी को दी श्रद्धांजलि

          बैठक के दौरान, डीजीपी श्री मनोज यादव और अन्य सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने झज्जर जिले के बादली में तैनात डीएसपी श्री अशोक दहिया के दुर्भाग्यपूर्ण निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि दी। श्री अशोक अपने कर्तव्य के दौरान कोविड-19 से संक्रमित हो गए थे और वर्तमान में बाढसा एम्स में उपचाराधीन थे। दिवंगत आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन भी रखा गया।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: