Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

भाजपा नेताओं की बयानबाजी से गुस्से में हैं किसान, दोहरा सकते है पंजाब जैसी घटना- विद्रोही

ved=Prakash-Vidrohi
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 30 मार्च 2021- स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रवक्ता वेदप्रकाश ने कहा कि एक ओर भाजपा दावा करती है कि तीन कृषि कानूनों ने एक देश एक मंडी बनाकर किसानों को देश में कहीं भी फसल बेचने की कथित आजादी दी है, वहीं दूसरी ओर हरियाणा में एक अप्रैल से सरसों व गेंहू की सरकारी खरीद से पहले भाजपा-खट्टर सरकार ने फरमान जारी किया है कि हरियाणा में पंजाब, राजस्थान, उत्तरप्रदेश के किसी भी किसान को अपनी फसल हरियाणा की मंडियों में किसी भी हालत में आने नही दिया जायेगा। 

विद्रोही ने कहा कि भाजपा-जजपा खट्टर सरकार ने पंजाब, राजस्थान, उत्तरप्रदेश की सीमाएं किसान के लिए सील करने का आदेश दिया है ताकि वे हरियाणा में अपना अनाज न बेच सके। भाजपा सरकार का दोहरा रवैया बताता है कि वह काले कृषि कानूनों पर किसानों को गुहराह करके ठग रही है। सवाल उठता है कि जब कथित कृषि कानूनों के बाद किसानों को देेश की किसी भी मंडी में अपना अनाज बेचने की स्वतंत्रता है तो हरियाणा में सरकार पंजाब, राजस्थान व उत्तरप्रदेश के किसानों को अनाज बेचने से रोकने क्या कानून विरोधी काम नही कर रही है? विद्रोही ने कहा कि सरकार के इस दोहरे रवैये से किसान कानूनों के खिलाफ किसानों का रोष स्वभाविक है और उनका मोदी-भाजपा-संघी सरकार के प्रति अविश्वास जायज है। जो सरकार अपने ही किये दावे के विपरित आचरण करके किसानों को ठगे, ऐसी ढोंगी, महाझूठी, षडयंत्रकारी सरकार पर किसान क्यों और किसलिए विश्वास करे? भाजपा सरकार की कथनी-करनी में भारी अंतर होने से ही पंजाब व हरियाणा में संघीयों के प्रति गुस्सा है जिसके कारण भाजपा-संघी नेता इन दोनो प्रदेशों में सार्वजनिक कार्यक्रम में जाने पर लोगों के गुस्से का शिकार हो रहे है। 

विद्रोही ने कहा कि गत शुक्रवार को पंजाब में भाजपा के अबोहर से विधायक को जिस तरह किसानों ने उसके कपड़े फाडकर नंगा करके पिटाई करके अभद्र व्यवहार किया है, उसे किसी भी तरह जायज व लोकतांत्रिक नही कहा जा सकता। किन्तु यह घटना बताती है कि जिस तरह का आचरण मोदी-भाजपा सरकार व हरियाणा की भाजपा-जजपा खट्टर सरकार आंदोलनरत किसानों के साथ कर रही है और जैसी अभद्र भाषा भाजपा के मुख्यमंत्री, मंत्री, सांसद, विधायक किसानो के प्रति बोल रहे है, उससे किसानों में भाजपा  खिलाफ भारी गुस्सा व रोष पनप चुका है। पंजाब में अबोहर से भाजपा विधायक के साथ हुई पिटाई की घटना संघी सरकार के अहंकारी रवैये व आंदोलनरत किसानों के प्रति उपेक्षा का साईड इफेक्टस है। विद्रोही ने कहा कहा कि अबोहर भाजपा विधायक के साथ घटी घटना हरियाणा भाजपा मंत्रीयों, सांसदों, विधायकों, संघी नेताओं के लिए भी चेतावनी है यदि उन्होंने भी किसानों के प्रति अपना ऐसा ही अहंकारी, अभद्र रवैया नही बदला तो आने वाले दिनों में हरियाणा में भी पंजाब जैसी घटना का सामना भाजपा नेताओं  को करना पड़ेगा। यदि अब भी मोदी-भाजपा सरकार ने अपना अहंकारी रवैया छोडकर हम दो हमारे दो की लूट को बंद नही किया तो पूरे देश में अबोहर जैसी घटनाएं दोहराई जा सकती है जो किसी सभ्य व लोकतांत्रिक समाज के लिए उचित नही है। 


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: