Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा पर 2 लाख करोड़ का कर्ज हुआ, कहीं नहीं दिखता विकास - हुड्डा

Haryana-Ex-CM-Bhupinder-Hooda
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चंडीगढ़- हरियाणा सरकार पर लगातार बढ़ रहे कर्ज के मामले में सीएम मनोहर लाल खट्टर द्वारा किए गए दावे पर पूर्व सीएम व विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने पलटवार किया है। उनका कहना है कि सीएम द्वारा यह कहना कि मैं (हुड्डा) झूठ बोल रहा हूं, बिल्कल गलत है। इस तरह की भाषा का इस्तेमाल मैंने कभी किसी के खिलाफ नहीं किया। उन्होंने कहा कि आज राज्य पर 2 लाख करोड़ रुपये का कर्जा हो चुका है, लेकिन सरकार ने विकास के नाम पर कुछ नहीं करवाया। 

कल  चंडीगढ़ में विधायक दल की बैठक के बाद मीडिया से मुखातिब हुए हुड्डा ने कहा कि कर्जा हमारी सरकार में भी लिया गया, लेकिन हमने विकास के नये प्रोजेक्ट पर उसे खर्च किया। मौजूदा सरकार तो कर्मचारियों के वेतन-भत्तों एवं पेंशन तक का भुगतान करने के लिए कर्जा ले रही है। भाजपा सरकार अभी तक सवा लाख करोड़ रुपये से अधिक का कर्जा ले चुकी है। इस बात का जवाब दिया जाए कि यह पैसा खर्च कहां किया’।

इससे पहले विधायक दल की बैठक में बजट सत्र के दौरान उठाए जाने वाले मुद्दों पर चर्चा हुई। हुड्डा कहा, आज प्रदेश की जनता के सामने समस्याओं और विपक्ष के सामने मुद्दों का अंबार लगा है। सत्र में कांग्रेस, सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव, एमएसपी गारंटी बिल, कई स्थगन और ध्यानाकर्षण प्रस्ताव लाने जा रही है। सरकार से किसानों की अनदेखी, बढ़ती बेरोजगारी, डोमिसाइल के नियमों में फेरबदल, बढ़ते अपराध, पेपर लीक, शराब व रजिस्ट्री घोटाले जैसे मुद्दों पर जवाब मांगा जाएगा।

\हुड्डा ने कहा कि, कांग्रेस शुक्रवार को ही स्पीकर को अविश्वास प्रस्ताव सौंप देगी। इसके बाद वे तय करेंगे कि इस पर कब वोटिंग और चर्चा करवानी है। हुड्डा ने कहा, हर मोर्चे पर विफल रही बीजेपी-जजपा गठबंधन सरकार को सदन में शराब, रजिस्ट्री, भर्ती, पेपर लीक, माइनिंग जैसे घोटालों पर जवाब देना होगा। जिस तरह सरकार लगातार किसान आंदोलन की अनदेखी और किसानों पर अत्याचार कर रही है, कांग्रेस उसे सदन में आईना दिखाने का काम करेगी।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: