Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

किसानों को भ्रमित कर रहे हैं विपक्षी नेता- दुष्यंत चौटाला 

Dushyant-Chautala-Haryana-Dy-CM
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चंडीगढ़, 9 मार्च- हरियाणा के उप मुख्यमंत्री  दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सरकार के पिछले सवा साल के कार्यकाल में प्रदेश में करीब 17,500 करोड़ रुपये का उद्योगों में निवेश हुआ है।

श्री चौटाला आज हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र के दौरान राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा तथा विपक्षी विधायकों द्वारा प्रदेश में विकास के मामलों में उठाए प्रश्नों का उत्तर दे रहे थे। उन्होंने कहा कि बैटरी बनाने वाली विश्व की सबसे बड़ी कम्पनी आईएमटी मानेसर में साढ़े सात हजार करोड़ रुपये का निवेश करने जा रही है।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार के समय में इंडस्ट्रीज का पलायन नहीं हुआ है बल्कि विश्वास बढ़ा है। चाहे नई उद्यम प्रोत्साहन नीति की बात हो या स्थानीय युवाओं को निजी नौकरियों में 75 प्रतिशत आरक्षण देने की बात हो, प्रत्येक जिले में अलग से क्लस्टर बनाने की बात हो एवं एमएसएमई का अलग निदेशालय गठित करने का कदम हो, इन सबसे प्रदेश में उद्योगों के अनुकूल माहौल बनाकर रोजगार और निवेश के अवसर बढ़ाए गए हैं।

डिप्टी सीएम ने एक कांग्रेसी विधायक द्वारा प्रदेश से उद्योगों के पलायन के आरोप का तगड़ा जवाब देते हुए कहा कि हमारी सरकार के कार्यकाल में निवेशक अपने आपको सुरक्षित महसूस कर रहे हैं तथा प्रदेश में नये उद्योग आ रहे हैं। इसका नतीजा देखने को मिल रहा है कि मारूति ने स्वयं प्रदेश के खरखौदा में 800 एकड़ भूमि तथा सुजुकी ने 100 एकड़ भूमि में प्लांट लगाने की इच्छा जाहिर की है।

 चौटाला ने किसानों के मुद्दे पर विपक्षी नेताओं पर किसानों को भ्रमित करने का आरोप लगाते हुए कहा कि विपक्षी भ्रम फैला रहे हैं कि मंडियां खत्म की जा रही हैं। उन्होंने आश्वासन दिया कि मंडियां न केवल बनी रहेंगी बल्कि इन्हें और अधिक बेहतर बनाएंगे। उन्होंने दोहराया किसानों का एक-एक दाना एमएसपी पर खरीदा जाएगा।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: