Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

रेवाडी में एम्स बनवाने का प्रयास 

AIMS-In-Rewari
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चंडीगढ़, 6 मार्च- हरियाणा के सहकारिता मंत्री डॉ बनवारी लाल ने कहा कि रेवाडी जिला में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) बनवाने के प्रयास जारी हैं। जल्द ही इसका शिलान्यास प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किया जाएगा। इस पर लगभग 2200 करोड़ रूपए खर्च किए जाएंगे। इसके बनने से यहां के लोगों को रोजगार मिलेगा तथा इलाके का विकास होगा और जो लोग ईलाज के लिए दिल्ली जाते थे उन्हें यह सुविधा यहां मिलेगी।

डॉ बनवारी लाल आज जिला रेवाड़ी के करनावास गांव में इंट्रलोकिंग टाईल से बने पक्के रास्ते का उद्घाटन करने के उपरांत ग्रामीणों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा बावल क्षेत्र में जितना विकास वर्तमान सरकार के कार्यकाल में हुआ है, उतना पहले की सरकारों में कभी नहीं हुआ। आज बावल की सभी सडक़ें पक्की हैं और शहर में जाने-आने के लिए कोई असुविधा नहीं है।

 सहकारिता मंत्री ने कहा कि वर्तमान सरकार अन्तोदय के सिद्धांत पर कार्य कर रही है ताकि समाज की अन्तिम पंक्ति में खड़े गरीब व्यक्ति को पूरा लाभ मिले। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास की नीति पर पूरे प्रदेश का एक समान विकास करा रही है। उन्होंने कहा कि हम सबको मिलकर अपने क्षेत्र का विकास करवाना है ताकि किसी भी गांव में कोई समस्या शेष न रहे। इस क्षेत्र का चंहुमुखी विकास कराना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है।

 डॉ बनवारी लाल ने कहा कि केंद्र व प्रदेश की सरकार ने किसानों के हित में अनेक ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं और किसानों की आय दोगुनी करने के लिए गंभीरता से कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नए कृषि कानून के तहत किसान मंडी के बाहर भी अपना उत्पाद बेच सकते हैं। उन्होंने कहा कि मंडियों की व्यवस्था भी पहले की तरह ही बनी रहेगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने खुले बाजार का एक विकल्प किसानों को दिया है और इससे जहां उनकी फसल के अधिक दाम मिलेंगे, वहीं बेच सकेगें।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: