Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

 अपनी पीठ खूब थपथपा रहे हैं CMO, Haryana का ट्विटर हैंडल करने वाले अधिकारी

CMO-Haryana-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़ - कई विभागों के अधिकारी हरियाणा सरकार को गुमराह कर सरकार को कमजोर करने में जुटे हैं। सीएम विंडो से अधिकतर लोग खुश नहीं हैं और अब कई महीने से मुख्यमंत्री कार्यालय के ट्विटर हैंडल को लेकर बड़े-बड़े दावे कर सरकार को गुमराह किया जा रहा है। महीने में एक दो शिकायतें निपटा दी जाती हैं और उसे लेकर अधिकारी अपनी पीठ थपथपाते हैं। प्रेस नोट भेज अपनी ख़बरें छपवा लेते हैं और दिखातें  हैं किया हमने बहुत बड़ा काम कर दिया। मुख्यमंत्री कार्यालय के ट्विटर हैंडल पर अब भी लोग परेशान रहते हैं। 95 फीसदी लोगों की शिकायतों पर गौर नहीं किया जाता। 

उदाहरण के रूप में मैंने इस समस्या को लेकर तीन साल में कई ट्वीट किये लेकिन अब तक निराशा ही हाथ लगी। यही नहीं फरीदाबाद की एक सड़क को लेकर शहर के लोगों ने सैकड़ों ट्वीट किये और सड़क को अब खूनी सड़क कहा जाने लगा। आज भी सड़क को लेकर धरना चल रहा है। तीन साल पहले भी कई दिनों तक धरना चला था लेकिन समस्या जस की तस है। कुछ   अधिकारी सीएम मनोहर लाल को गुमराह कर सरकार को कमजोर कर रहे हैं। 

आज का प्रेस नोट पढ़ें 

चंडीगढ़, 6 मार्च- हरियाणा के लोगों के जीवन में बेहतरी लाने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री कार्यालय के ट्विटर हैंडल के माध्यम से निरन्तर प्रयास किए जा रहे हैं। हाल ही में ट्विटर हैंडल पर आई किसानों की विभिन्न समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर हल किया गया है।

इस संबंध में अधिक विवरण सांझा करते हुए, मुख्यमंत्री के आईटी सलाहकार, ध्रुव मजूमदार ने बताया कि सोशल मीडिया टीम द्वारा किसानों के माध्यम से की जा रही शिकायतों को संवेदनशीलता से लिया जा रहा है और इन शिकायतों को जल्द से जल्द हल किया जा रहा है।

   ‘‘मेरी फसल-मेरा ब्यौरा’’ पोर्टल पर पंजीकरण के दौरान होने वाली समस्याओं से संबंधित कुछ ट्वीट्स श्री सत्यवान सिंह (गारनपुरा, भिवानी), श्री मनीष यादव (इंछापुरी, गुरुग्राम) और श्री पवन यादव (धाना खुर्द, हिसार) द्वारा किए गए।  इनमें यह बताया गया कि संबंधित पटवारी द्वारा यह गलत उल्लेख किया गया था कि उनकी कृषि भूमि खेती के लिए (योग्य) फिट नहीं है। मुख्यमंत्री कार्यालय के ट्विटर हैंडल पर आए इन ट्वीटस को संवेदनशीलता से लिया गया और त्रुटियों को तुरंत ठीक किया गया।

 एक अन्य ट्वीट का विवरण देते हुए श्री ध्रुव मजूमदार ने बताया कि एक किसान श्री परमजीत सिंह ने ट्वीट किया कि उसकी कृषि भूमि करनाल जिले के तहसील इंद्री के गांव डबकौली कलां में है। उन्होंने मुख्यमंत्री कार्यालय के ट्विटर हैंडल पर ट्वीट किया था कि सब्सिडी वाला यूरिया उनके गांव तक नहीं पहुंच रहा है। इस समस्या को ट्वीट होने के 72 घंटों के भीतर हल किया गया।

इसी प्रकार, हिसार जिले की तहसील नारनौंद के गांव मिर्चपुर के किसान संजय कुमार ने अपने ट्वीट में उल्लेख किया कि उनके द्वारा उगायी जाने वाली बाजरा की फसल नहीं बिक रही है और फसल को तौलने/वजन की प्रक्रिया भी शुरू नहीं हुई है। ट्वीट पर आई इस शिकायत को प्राथमिकता के आधार पर हल किया गया।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: