Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

आईएमएसएमई ऑफ इंडिया की  केंद्रीय वित्त बजट पर प्रतिक्रया

IamSMEofIndia
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद, 1 फरवरी। प्रमुख औद्योगिक संगठन आईएमएसएमई ऑफ इंडिया ने केंद्रीय वित्त बजट में एमएसएमई सेक्टर के लिए 14500 करोड रुपए के फंड के प्रावधानों का स्वागत करते हुए इस पर सुखद प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

आईएमएसएमई ऑफ इंडिया के चेयरमैन  राजीव चावला के अनुसार कोविड-19 के कारण एमएसएमई सेक्टर काफी चुनौतियों के दौर से गुजर रहा है, ऐसे में यह प्रावधान इस क्षेत्र के लिए काफी सकारात्मक परिणाम आने वाले सिद्ध होंगें।

बजट में लघु कम्पनियों की नई परिभाषा व  2 करोड़ रुपए से कम पूंजी निवेश व 20 करोड़ रुपए की टर्नओवर तक के संस्थानों को इसमें सम्मिलित करने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते श्री चावला ने कहा है कि नई व्यवस्था में फंडिंग प्रक्रिया को और अधिक साकारात्मक मनाया जाना चाहिए।

आगामी 3 वर्षों में देश में 7 मेगा टैक्सटाइल इन्वेस्टमेंट पार्क बनाने, व्हीकल ट्रैकिंग पॉलिसी के तहत निजी वाहनों को 20 वर्ष व व्यावसायिक वाहनों को 15 वर्ष के बाद फिटनेस टेस्ट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते कहा गया है कि इससे औद्योगिक निवेश और विस्तार की संभावनाओं को बल मिलेगा।

आय योग्य 50 लाख रुपए की इनकम और विवादित 10 लाख की आय के लिए डिस्प्यूट रेगुलेशन कमेटी के प्रस्ताव का स्वागत करते कहा गया है कि इसके लिए ऐसी प्रक्रिया को अपनाना होगा जिससे विवादों का समाधान एक निर्धारित समय अवधि में हो सके।

श्री चावला ने विश्वास व्यक्त किया है कि वर्ष 2021 अर्थव्यवस्था की सुदृढ़ता के लिए एक बेहतर वर्ष सिद्ध होगा और बजट में किए गए प्रावधानों के अनुरूप सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: