Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद के 47 सरकारी स्कूलों की बिल्डिंग व कमरे अनसेफ घोषित, जान हथेली पर रखकर यहाँ पढ़ते हैं बच्चे 

Faridabad-Govt-School
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

Faridabad:  6 फरवरी- पूरे प्रदेश में सरकारी स्कूलों की कंडम व जर्जर हो चुकी बिल्डिंग व कमरों को नया बनाने को लेकर ऑल इंडिया पेरेंट्स एसोसिएशन आईपा द्वारा पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में डाली गई याचिका के संबंध में अतिरिक्त मुख्य सचिव शिक्षा ने सभी जिलों के जिला शिक्षा अधिकारी से रिपोर्ट मांगी थी उस पर जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय ने रिपोर्ट भेजकर फरीदाबाद जिले के 47 सरकारी स्कूलों की बिल्डिंग व कमरे को अनसेफ बताया गया है। शनिवार को आईपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व उच्चतम न्यायालय के वरिष्ठ एडवोकेट अशोक अग्रवाल ने सरकारी प्राइमरी स्कूल तिगांव, सीनियर सेकेंडरी सेहतपुर,ओल्ड फरीदाबाद,आदि स्कूलों की कंडम घोषित की गई स्कूल बिल्डिंग व कमरों का और आईपा के प्रयास से सीनियर सेकेंडरी स्कूल अनंगपुर, तिगांव, फरीदपुर, दयालपुर में बनाई जा रही हाईटेक स्कूल बिल्डिंग का निरीक्षण किया। मौके पर इन स्कूलों की स्कूल मैनेजमेंट कमेटी के सदस्यों ने अशोक अग्रवाल के प्रयासों की सराहना करते हुए उनका स्वागत किया।

आईपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश शर्मा ने कहा है कि आइपा की ओर हरियाणा के सरकारी स्कूलों की जर्जर बिल्डिंग व कमरों को नया बनाने के लिए दायर की गई याचिका में फरीदाबाद के जिन 47 सरकारी  स्कूलों की बिल्डिंग व कमरे को  कंडम घोषित किया गया है उनका नाम याचिका में शामिल करके  उन सभी में शीघ्र ही नई स्कूल बिल्डिंग बनाने के लिए हाईकोर्ट के माध्यम से हरियाणा सरकार से अपील की जाएगी। आईपा की ओर से अतिरिक्त मुख्य सचिव शिक्षा डॉ महावीर सिंह को भी इस बारे में पत्र लिखा गया है। गौरतलब है कि आईपा की टीम प्रत्येक जिले में सरकारी स्कूलों में जाकर जर्जर व अनसेफ बिल्डिंग व कमरों का पता लगा रही है और उनके बारे में सरकार को बताकर उचित कार्रवाई करने को कह रही है।कार्रवाई न होने पर हाई कोर्ट का सहारा ले रही है। कैलाश शर्मा ने सरकारी स्कूलों के प्रिंसिपल व हेडमास्टर्स से कहा है कि वह अपने स्कूल की जर्जर बिल्डिंग व अनसेफ कमरों  की संख्या के बारे में अपने जिले के जिला शिक्षा अधिकारी को पत्र लिखकर अवगत कराएं और आईपा को भी जानकारी दें। जिससे सरकार से उचित कार्रवाई कराई जा सके।

    

# 47 स्कूलों की सूची  

 बल्लभगढ़ ब्लॉक के प्राइमरी व मिडिलस्कूल

सीकरी ,जवां, कोराली, अटेली, अटेरना, फतेहपुरतगा, मोहना, नगला मोटूका, नहरावली नरयाला , अजरोंदा,नरहेराखेड़ा, सिकरोना, शाहपुर खुर्द,            गड़खेड़ाI


# वरिष्ठ माध्यमिक भनकपुर, फतेहपुर बिल्लौच, छांयसाl


# फरीदाबाद ब्लॉक के प्राइमरी व हाईस्कूल  


तिलपत,  मांगर, पावटा, प्याला, मोहिला, हरफला, कबूलपुर बांगर, आलमपुर, बदरपुर सेद, बडोली, भूआपुर , गाजीपुर,  सागरपुर , डबुआगांव,          वरिष्ठ माध्यमिक अरुआ, धौज, जसाना, ओल्ड फरीदाबाद खेड़ीकलां आदि शामिल हैं।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: