Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

सीएम खट्टर ने केंद्र सरकार से 5000 करोड़ रूपये माँगा 

Haryana-CM-Manohar-Lal
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चंडीगढ़, 18 जनवरी- हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने केंद्र सरकार से केंद्रीय बजट 2021-22 में हरियाणा को विभिन्न परियोजनाओं के लिए 5000 करोड़ रूपये प्रदान किए जाने की मांग की है। मुख्यमंत्री ने यह मांग आज नई दिल्ली में केंद्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमन की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई बजट पूर्व बैठक में हिस्सा लेने के दौरान की। बैठक में मुख्यमंत्री ने केंद्रीय वित्त मंत्री को हरियाणा की विभिन्न महत्वपूर्ण परियोजनाओं के लिए वित्तीय आवश्यकताओं के बारे में अवगत करवाया।

बैठक के उपरांत मीडिया से बातचीत करते हुए  मनोहर लाल ने कहा कि लघु सिंचाई परियोजनाओं व तालाबों के जीर्णोद्धार के लिए केंद्रीय बजट, 2021-22 में हरियाणा को 1000 करोड़ रूपये और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के विकास के लिए 1000 करोड़ रूपये प्रदान किए जाने की मांग की गई । इसके अलावा ग्रामीण विकास, कोविड-19 प्रबंधन, स्वास्थ्य व आधारभूत मेडिकल सुविधाओं के लिए 3000 करोड़ रूपये प्रदान किए जाने की भी मांग की गई है।

बजट पूर्व बैठक में हरियाणा वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री टी. वी. एस. एन. प्रसाद और वित्त विभाग के अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: