Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

दिवाली पर जरूरतमंदों की मदद, सोशल मीडिया पर छा गए फरीदाबाद के भाजपा नेता सचिन ठाकुर

Sachin-Thakur-BJP-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 फरीदाबाद : गहने गिरवी रख कर दिए की दुकान लगाने वाली महिला दुकानदार लक्ष्मी को चिंता सताए जा रही थी कि वह मुनाफे के साथ अपनी दिवाली कैसे मनाएंगे लेकिन दिवाली के दिन मानो लक्ष्मी माता उन पर मेहरबान हो गई जब भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष सचिन ठाकुर मिठाई वितरित करते हुए उनकी दुकान पर पहुंचे । सचिन ठाकुर ने जब उनसे पूछा कि आप की बिक्री कैसी चल रही है तो लक्ष्मी ने भावुक होकर कहा कि इस दिवाली तो लागत पूरी होना भी मुश्किल है और ऐसे में गहने  छुड़वाने की चिंता भी उन्हें सता रही है। लक्ष्मी की कहानी सुनकर सचिन ठाकुर ने उनके सारे दिए खरीद लिए और लक्ष्मी हैरान रह गई है लक्ष्मी के साथ-साथ सचिन ठाकुर ने और भी कई बुजुर्ग दुकानदारों के साथ-साथ एक लड़की की दुकान से भी सारे दिए खरीद लिए और उन्हें दिवाली पर मिठाई भी भेंट की।


सचिन ठाकुर के साथ भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष जितेंद्र चौधरी भी मौजूद रहे और दोनों ने गरीब दुकानदारों से दिए खरीद कर उनकी दिवाली की सारी चिंताओं को दूर कर दिया तो गरीब दुकानदारों से खरीदे दिए उन्होंने गरीबों में ही वितरित कर दिए । सचिन ठाकुर ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने वॉकल  फॉर लोकल का जो नारा दिया था उसी से उन्हें गरीब दुकानदारों के साथ दिवाली सेलिब्रेट करने की प्रेरणा मिली क्योंकि दिए और मूर्तियां बेचने वाले दुकानदार ही सभी की दिवाली को खास बनाते हैं ऐसे में उनकी दिवाली भी खुशी के साथ होनी चाहिए। सचिन ठाकुर ने कहा कि सभी सक्षम लोगों को हर त्यौहार पर छोटे दुकानदारों से ज्यादा से ज्यादा खरीदारी करनी चाहिए।  

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में इन दुकानदारों के हालात पहले से ज्यादा खराब हो गए हैं इसीलिए हमारी जिम्मेदारी है कि बड़े मॉल की बजाए सड़क किनारे दुकान लगाने वालों से ज्यादा से ज्यादा खरीदारी करें और इनका सामान सस्ता भी मिलता है जबकि क्वालिटी बड़ी दुकानों के समान ही होती है। सचिन ठाकुर की पहल की सोशल मीडिया पर खूब तारीफ हो रही है।


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: