Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन आज से शुरू, परीक्षा 2 -3 जनवरी को

Haryana-Education-Report
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 चंडीगढ़, - हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी द्वारा निदेशालय, सैकेण्डरी शिक्षा, हरियाणा के निर्देशानुसार हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा (एचटेट) का आयोजन आगामी 2 जनवरी  व 3 जनवरी, 2021 (शनिवार-रविवार) को करवाया जाएगा। परीक्षा से सम्बन्धित विस्तृत सूचना बोर्ड की अधिकारिक वैबसाईट www.bseh.org.in पर उपलब्ध है। 

इस बारे में जानकारी देते हुए बोर्ड के प्रवक्ता ने बताया कि हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा के लिए ऑनलाईन आवेदन वैबसाईट www.bseh.org.in पर 16 नवम्बर, 2020 (सायं 4:00 बजे) से 4 दिसम्बर, 2020 (रात्रि 12:00 बजे) तक कर सकते हैं।

उन्होंने आगे बताया कि ऑनलाईन आवेदन व परीक्षा शुल्क के जमा करने के बाद अभ्यर्थी पुष्टिकरण (Confirmation Page) का प्रिंट लेना सुनिश्चित कर लें।

उन्होंने बताया कि अभ्यर्थी अपना नाम, पिता का नाम, माता का नाम, जन्मतिथि, फोटोयुक्त पहचान-प्रमाण आधार नम्बर और विषय के चयन (लेवल 2 व 3) में सुधार/शुद्धि भी 5 दिसम्बर से 8 दिसम्बर, 2020 तक ऑनलाईन कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि लेवल, जाति वर्ग व शारीरिक रूप से चुनौतीपूर्ण (physically challenged) विकल्प में कोई परिवर्तन/सुधार/शुद्धि की अनुमति नहीं होगी। फैक्स, ई-मेल, पत्र इत्यादि अन्य माध्यम से प्राप्त प्रार्थना-पत्र पर विचार नहीं किया जाएगा।

उन्होंने आगे बताया कि यदि कोई अभ्यर्थी एक लेवल के लिए एक से अधिक आवेदन करता है, तो उसका आवेदन/अभ्यर्थिता रद्द कर दी जाएगी । उन्होंने आगे कहा कि अभ्यर्थी नवीनतम अपडेट के लिए वैबसाईट www.bseh.org.in का नियमित तौर पर अवलोकन करते रहें ताकि वे किसी भी महत्वपूर्ण व अति-आवश्यक जानकारी/सूचना से वंचित न रह जाएं।                  

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: