Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद में पटाखे बेंचने और फोड़ने पर पूर्ण रूप से बैन

Faridabad-Police-REPORT
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद: शहर में किसी भी प्रकार के पटाखें बेचने और चलाने पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाया गया है। जैसा की नाम से ही विधित है कि दिवाली दीपों का त्यौहार है इस दिन सभी लोग अपने अपने घरों में दीप जलाकर रोशनी करते हैं। आध्यात्मिक रूप से यह त्यौहार 'अंधकार पर प्रकाश की विजय' को दर्शाता है। इस दिन लोग एक दूसरे को मिठाई खिलाकर हर्ष उल्लास के साथ दिवाली का त्यौहार मनाते हैं। दिवाली के अवसर पर कुछ लोग पटाखे चलाकर आतिशबाजी कर त्यौहार मनाते हैं। 



फरीदाबाद में एयर क्वालिटी को देखते हुए एनजीटी के आदेश पर स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी हरियाणा ने एक्शन लेते हुए आदेश जारी किए हैं, जिसके मद्देनजर फरीदाबाद शहर में किसी भी प्रकार के पटाखे बेचने और चलाने पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध रहेगा। आदेश अनुसार फरीदाबाद शहर के अलावा राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र से लगते हुए और भी हरियाणा के कई जिलों में पूर्ण रूप से प्रतिबंध किया गया है।

 डॉ अर्पित जैन डीसीपी मुख्यालय ने साफ तौर पर कहा है कि जो कोई भी पुलिस के आदेशों की अवहेलना करेगा फरीदाबाद पुलिस उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करेंगी। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि कोरोनावायरस महामारी भी फैल रही है। पटाखों से निकलने वाले धुएं से हवा खराब हो जाती है। कोरोनावायरस और प्रदूषण के चलते सांस के मरीजों को सांस लेने में कठिनाई का सामना करना पड़ता है अतः आप, अपने और आसपास रहने वाले लोगों का स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए , दिए जलाकर दिवाली का त्यौहार मनाएं और खुशियां बांटे।  उन्होंने बताया कि आदेशों की पालना न करने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: