Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

सर्दी के साथ बढ़ सकता है कोरोना, ले सकता है लाखों भारतीयों की जान इसलिए हो जाएँ सावधान 

Corona-Sps-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

नई दिल्ली/ फरीदाबाद: मौसम ने करवट ले लिया है और आज दिल्ली-एनसीआर सहित फरीदाबाद का तापमान काफी कम हुआ है जिस वजह से लोग सर्दी का अहसास करने लगे हैं। फरीदाबाद का तापमान फिलहाल 18 डिग्री सेल्सियस है और 18 डिग्री से कम तापमान मच्छर वगैरा नहीं झेल सकते इसलिए अब शहर के लोगों को मच्छरों से डरने की जरूरत नहीं है लेकिन इस दौरान महामच्छर कोरोना और तांडव मचा सकता है क्यू कि पिछले साल इन दिनों इस महा मच्छर का परिवार बहुत छोटा था लेकिन जैसे-जैसे सर्दी बड़ी इसका परिवार और बढ़ता गया और जिन देशों में सर्दी ज्यादा पड़ती है या हमेशा ही मौसम सर्द रहता है वहां इसने जमकर तांडव मचाया। इटली जैसे देशों में इसने हाहाकार मचाया था। इटली की बात करें तो वहां का तापमान फिलहाल 15 डिग्री सेल्सियस है। ये महा मच्छर भारत में काफी देर से पहुंचा और मार्च में ज्यादा मामले आने के बाद लॉकडाउन लगा लेकिन तब तक सर्दी कम हो चुकी थी। 

आपको बता दें कि इस साल 30 मार्च तक देश में कोरोना के कुल 1,251 मामले थे । 32 लोगों की जान गई थी लेकिन अब देश में 90 लाख से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और आज की बात करें तो आज सुबह तक भारत में COVID19 के 45,209 नए मामले आने के बाद कुल मामलों की संख्या 90,95,806 हुई। 501 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,33,227 हो गई है।  सक्रिय मामले 4,40,962 हैं। 43,493 नए डिस्चार्ज मामलों के बाद कुल ठीक हुए मामलों की संख्या 85,21,617 हो गई है । 

आप समझ सकते है कि मार्च में कोरोना कहाँ था और अब कहाँ है। अब उस समय किसी-किसी जिले में था और अब लगभग हर गली में है इसलिए जागरूकता बहुत जरूरी है। खुद ही नहीं अपने आसपास के लोगो को भी जागरूक करें भीड़ में जाने से बचें और अपने पड़ोसियों और मिलने वालों को भी बचाएं, मास्क खुद लगाएं और अपने परिजनों पड़ोसियों को भी समझाएं क्यू कि अगर आपके  पड़ोसी की गलती से कोरोना आपके पड़ोस में आ गया तो आप या आपके  परिजन उसका शिकार बन सकते हैं।

 सर्दियां बच्चों और बुजुर्गों के लिए वैसे ही घातक होती हैं ऐसे में बहुत सावधान रहने की जरूरत है। अगर आप बड़े लोग हैं तो कोरोना होने के बाद किसी अस्पताल में लाख से 10 लाख देने पर आपका कुछ नहीं बिगड़ेगा लेकिन आप ये भी ध्यान रखें कि देश के  हस्तियों को कोरोना ने निगल लिया है। उनके पास अरबों की दौलत थी। अगर आप साधारण परिवार से हैं या गरीब हैं तो कोरोना आपका घर बिकवा सकता है। जानलेवा तो है ही इसलिए दो गज की दूरी हर किसी के लिए बहुत जरूरी है। जब तक दवाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं। मास्क पहने और बिना मास्क वालों को जागरूक करें ,इस तरह से जागरूक करना पड़े तो पीछे न हटें। ये वीडियो आपने देखा होगा

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: