Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

अपने ज्ञान की शक्ति और अनुभव का उपयोग समाज की सेवा करने में करें IAS और AIS

(IAS) and All India Services (AIS) from Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

 

चंडीगढ़, 7 अक्टूबर- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आज भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) और अखिल भारतीय सेवाओं (एआईएस) के उम्मीदवारों का आह्वान किया कि वे अपने ज्ञान की शक्ति और अनुभव का उपयोग समाज की सेवा करने में करें।मनोहर लाल आज यहां हरियाणा से भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) और अखिल भारतीय सेवाओं (एआईएस) के नवचयनित उम्मीदवारों को संबोधित कर रहे थे।

हरियाणा से आईएएस और एआईएस के नवचयनित उम्मीदवारों को उनकी उपलब्धि पर बधाई देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह राज्य के लिए गर्व की बात है कि हर साल प्रतियोगी परीक्षाओं को पास करने वाले उम्मीदवारों की संख्या बढ़ रही है। इस साल 40 उम्मीदवारों ने प्रतियोगी परीक्षा को पास किया है, जिनमें 36 उम्मीदवारों ने सिविल सेवा परीक्षाओं और चार उम्मीदवारों ने वन सेवा परीक्षा उतीर्ण की है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार ने भर्ती प्रक्रिया में पारदर्शिता लाकर एक मिसाल कायम की है। उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार ने एचसीएस अधिकारियों के पदों के लिए तृतीय श्रेणी कर्मचारियों के नामों की सिफारिश करने की प्रथा को खत्म किया है। अब तृतीय श्रेणी के सभी पात्र कर्मचारियों से आवेदन आमंत्रित किए गए थे और उनका चयन हरियाणा लोक सेवा आयोग (एचपीएससी) के माध्यम से लिखित परीक्षा आयोजित करने के बाद किया गया था। हाल ही में हरियाणा में 18 एचसीएस अधिकारियों का चयन निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से किया गया था।

इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी), सीआईडी श्री आलोक मित्तल ने नवचयनित उम्मीदवारों को बधाई दी और कहा कि पिछले कुछ वर्षों से विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में हरियाणा के उम्मीदवारों की रैंकिंग में लगातार सुधार हो रहा है। उनकी उपलब्धि निश्चित रूप से अन्य इच्छुक उम्मीदवारों को प्रेरित करेगी।

अपने स्वागत भाषण में एसपी सुरक्षा, श्री पंकज नैन ने कहा कि इस वर्ष सिविल सेवा परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवारों की संख्या पिछले वर्षों की तुलना में बहुत अधिक है।

मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने हरियाणा से भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) और अखिल भारतीय सेवाओं (एआईएस) के नवचयनित उम्मीदवारों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

 इस अवसर पर स्कूल शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री महावीर सिंह, निदेशक माध्यमिक शिक्षा श्री जे. गणेशन, पुलिस महानिदेशक श्री मनोज यादव, सलाहकार सार्वजनिक सुरक्षा, शिकायत, सुशासन और इंचार्ज, सीएम विंडो श्री अनिल कुमार राव सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: