Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

लव जिहाद अंतर्राष्ट्रीय आतंकवाद का दूसरा चेहरा- रामविलास शर्मा

हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद, 30 अक्टूबर। प्रदेश के पूर्व शिक्षा मंत्री प्रो. रामविलास शर्मा ने कहा कि लव जिहाद को लेकर सरकार पूरी तरह से गंभीर है, लव जिहाद जो आज अन्र्तराष्ट्रीय आतंकवाद का दूसरा फेस है और बहुत खतरनाक है। मेवात में ऐसे मामले ज्यादा है। इन मामलों को लेकर आने वाले दिनों में मुख्यमंत्री मनोहरलाल व गृह मंत्री अनिल विज से बैठक कर एक ऐसा प्रशासनिक ढांचा तैयार करेगें। जिसमें इस तरह के बदमाश के खिलाफ तत्काल कार्यवाही की जा सकें। श्री शर्मा आज छात्रा निकिता के निवास पर उनके परिवार को सात्वंना देने पहुंचे थे। उनके साथ भाजपा नेता टिपरचंद शर्मा भी मौजूद थे। श्री शर्मा ने निकिता के पिता-माता, भाई, नाना व दादा से मुलाकात की। परिवार के लोगों से दुख: बांटने के बाद पत्रकारों से बातचीत में पूर्व मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि वह तथा प्रदेश की सरकार लव-जिहाद को लेकर अगर कोई अलग से कानून बनाने के बात आई तो वह केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से सिफारिश करेगें। जिससे की कोई भी बदमाश इस तरह की कोई हरकत करने से पहले बार-बार सोचें।

उन्होंने कहा कि निकिता ने कुर्बानी दी है। वह पिछले दो सालों से संघर्ष कर रही थी। आखिर में उसने ईमान नहीं बदला और उसने अपने प्राण दे दिए। वह आने वाली पीढिय़ों के लिए एक प्रेरणा है। आज देश में नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री है तथा प्रदेश में मनोहरलाल की सरकार है। आगे इस तरह का प्रयास करेगें कि बेटियों को अश्वस्ती मिलें तथा उनका संरक्षण हो।

उन्होंने कहा कि इस लव-जिहाद के पाप में किसी भी बड़े से बड़े राजनैतिक कनेक्शन आया तो, उसे हरियाणा सरकार नहीं बक्शेगी। उन्होंने कहा कि तीन तारीख के बरोदा उपचुनाव के बाद फरीदाबाद या मेवात में बैठक कर मुख्यमंत्री के नेतृत्व में इस तरह की बड़ी कार्यवाही करेगें। ताकि इस तरह की घटनाएं न हो।  

कांग्रेस कनेक्शन पर बोलते हुए श्री शर्मा ने कहा कि वर्ष 2018 में निकिता के पिता ठा. मूलचंद ने परिवहन मंत्री पं.मूलचंद शर्मा के प्रयासों से उस वक्त एफआईआर दर्ज करवाई थी। परन्तु इसको रफा-दफा कर दिया। इस पर भी फाईल में कांग्रेस कनेक्शन सामने आया है। उन्होंने कहा कि एसआइटी मामले की जांच कर रही है। प्रदेश के गृहमंत्री ने भी एसआइटी को इस मामले की जांच 2018 से करने के आदेश दे दिए है। फास्ट टे्रक कोर्ट को भी मामला दे दिया गया है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Post A Comment:

0 comments: