Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

CM खट्टर ने लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय इसलिए इस बार बहुत खास होगा हरियाणा दिवस 

Haryana-Day-Sps
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चंडीगढ़, 30 अक्तूबर- 54वां हरियाणा दिवस कई मायनों में प्रदेश के लोगों के लिए यादगार होगा क्योंकि मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने पिछले एक वर्ष में कोरोनो चुनौती को आईटी के माध्यम से अवसर में बदलकर कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं।

  एक सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि कोविड-19 प्रोटोकॉल नियमों के साथ सभी जिलों में हरियाणा दिवस समारोह तथा खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाया जायेगा जहां पर मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, मंत्री, सांसद व विधायक मुख्य अतिथि होंगे।

उन्होंने बताया कि बाद में हरियाणा राजभवन, चंडीगढ़ में सायं 4:00 बजे भी कार्यक्रम होगा। राज्यपाल श्री सत्यदेव नारायण आर्य व मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल प्रदेश के लोगों को हरियाणा दिवस का अपना-अपना संदेश देंगे। उन्होंने बताया कि 31 अक्तूबर सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर शनिवार पडऩे के कारण अवकाश के चलते 1 नवंबर को हरियाणा दिवस पर आयोजित सभी जिला स्तरीय कार्यक्रमों में ‘राष्ट्रीय एकता दिवस’ की शपथ भी दिलवाई जाएगी ।

 प्रवक्ता ने बताया कि इस वर्ष हरियाणा दिवस के अवसर पर पहली बार प्रदेश के सभी जिलों में खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाया जा रहा है जो ‘खेलो इंडिया-2021’ हरियाणा की मेजबानी का प्रदेश के लोगों को एक संदेश भी होगा। उल्लेखनीय है कि कोविड-19 के बाद हरियाणा को राष्ट्रीय स्तर की एक बड़ी खेल प्रतियोगिता आयोजित करवाने की जिम्मेवारी मिली है।उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता के आयोजन का मुख्य केंद्र पंचकूला सैक्टर-3 स्थित ताऊ देवीलाल खेल परिसर होगा। कुछ प्रतियोगिताएं आसपास के जिलों में भी करवाई जा सकती हैं।

  उन्होंने बताया कि इस वर्ष प्रदेश के लोगों को सडक़ व रेलवे इंफ्रास्ट्रक्चर विस्तार करने की हजारों करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात के साथ-साथ केंद्र सरकार ने एयर कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए हिसार को विमानन हब के के रूप में विकसित करने की हरी झंडी भी दी है, जिसकी शुरूआत सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक साल पूरा होने के उपलक्ष्य में स्वयं मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने हवाई पट्टी के निर्माण के दूसरे चरण के तहत रनवे विस्तार के लिए भूमि पूजन के साथ की है।


         प्रवक्ता ने बताया कि सरकार ने पिछले एक वर्ष में कई नये निर्णय लिए हैं, जैसे कि परिवार पहचान पत्र, हाउसिंग फॉर ऑल विभाग, विदेश सहयोग विभाग, नागरिक संसाधन सूचना विभाग तथा एमएसएमई विभागों का गठन आदि प्रमुख हैं।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: