Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

CM खट्टर के नेतृत्व में हरियाणा का ऐतिहासिक विकास हुआ, भ्रष्टाचार पर अंकुश लगा- शर्मा

Moolchand-Sharma-Haryana-Minister
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चण्डीगढ़,- हरियाणा के परिवहन मंत्री  मूलचंद शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री  मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश में पिछले 6 वर्षों में ऐतिहासिक विकास कार्य हुए हैं तथा भ्रष्टाचार पर पूरी तरह अंकुश लगाने का कार्य किया गया है, जिससे हर क्षेत्र में हरियाणा अग्रणी राज्य बना है। परिवहन मंत्री मौजदा राज्य सरकार का एक साल पूरा होने के उपलक्ष्य में कल  पलवल में आयोजित जिलास्तरीय समारोह में बोल रहे थे । 

इस मौके पर उन्होंने सडक़ सुधारीकरण की दो परियोजनाओं का उदघाटन किया। इसमें 5 करोड़ 42 लाख रुपए की लागत से पलवल-जेवर-अलीगढ़ सडक़ का सुधारीकरण तथा गांव बघौला से जनौली तक 2 करोड़ 66 लाख रुपए से चौड़ीकरण का कार्य शामिल है। इसके अलावा, उन्होंने 2 करोड़ 40 लाख रुपए की लागत से होने वाले गांव सेवली से बहीन तक सडक़ सुधारीकरण के कार्य का शिलान्यास भी किया।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के दूसरे कार्यकाल का प्रथम वर्ष उपलब्धियों भरा रहा है, जिसमें सभी वर्गों व क्षेत्रों के लिए समान रूप से विकास योजनाएं व परियोजनाएं शुरू की गई हैं। सरकार ने ‘सबका साथ-सबका विकास’, ‘हरियाणा एक-हरियाणवी एक’ के नारे को चरितार्थ किया है तथा ‘न खर्ची, न पर्ची’ के आधार पर योग्य युवाओं को सरकारी नौकरियों में अवसर प्रदान किए हैं। अब गरीब का बच्चा बिना किसी सिफारिश के उच्च पदों पर भी नियुक्त हो रहा है।

उधर गुरुग्राम में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश के बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। उन्होंने वहां तीन परियोजनाओं की आधारशिला रखी और अपग्रेड किए गए चार सरकारी स्कूलों का उदघाटन किया। आज जिन तीन परियोजनाओं की आधारशिला रखी गई, उनमें खांडसा गांव में 1395.47 लाख रुपये की लागत से बनाया जाने वाला 45 एमएलडी क्षमता का मेन पंपिंग स्टेशन और सीवरेज लाइन बिछाने के अन्य कार्य, बंधवाड़ी तथा बालियावास में लगभग 480.83 लाख रुपयेे की अनुमानित लागत से सामुदायिक केन्द्रों का निर्माण शामिल है। इसके अलावा, राजकीय माध्यमिक विद्यालय नौरंगपुर, राजकीय उच्च विद्यालय ऊंचा माजरा, राजकीय उच्च विद्यालय लोकरा तथा राजकीय माध्यमिक विद्यालय जाटौली को अपग्रेड करके वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय का दर्जा दिया गया है। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: