Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

जनहित में व्यवस्था परितर्वन के लिए गठबंधन सरकार ने लिए ऐतिहासिक निर्णय - दुष्यंत चौटाला

Dushyant-Chautala-JJP
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 चण्डीगढ़, 25 अक्तूबर- हरियाणा के उपमुख्यमंत्री  दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा आगामी एक साल के दौरान सात लाख मीट्रिक टन की क्षमता के गोदाम बनाए जाएंगे। ये गोदाम निजी गोदामों की तर्ज पर पंचायतों के माध्यम से बनाये जाएंगे।

उपमुख्यमंत्री रविवार को सिरसा स्थित अपने आवास पर लोगों की समस्याएं सुन रहे थे। समस्याओं के निपटान के लिए मौके पर ही उपस्थित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कृषि कानून किसानों व कृषि के लिए लाभदायक साबित होंगे। पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष अभी तक धान की दोगुना आवक हो चुकी है। किसानों को उनकी फसल बिक्री में किसी तरह की समस्या नहीं आने दी जा रही है। पंचायती राज संस्थाओं को मजबूत करने की दिशा में सरकार दृढसंकल्प के साथ कार्य कर रही है।

उपमुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को दशहरा की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि विजयदशमी का पर्व आशा, उत्साह और ऊर्जा के साथ अपने लक्ष्य को प्राप्त करने का संदेश देता है। यह पर्व अधर्म पर धर्म, बुराई पर अच्छाई और असत्य पर सत्य की विजय का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की गठबंधन सरकार ने जनहित में व्यवस्था परितर्वन के लिए न केवल ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं, बल्कि धरातल पर आमजन को सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाया है।

 चौटाला ने कहा कि पंचायत चुनाव में महिलाओं की हिस्सेदारी बढ़ी है। गत दिनों जींद में सात जिलों की 42 महिला जनप्रतिनिधियों को स्कूटी देकर सम्मानित किया गया है। उन्होंने बताया कि इस प्रकार का कार्यक्रम पहले गुरुग्राम में भी आयोजित किया जा चुका है तथा जल्द ही पंचकूला में भी इसी तरह एक कार्यक्रम आयोजित करके शेष जिलों की महिला जनप्रतिनिधियों को भी स्कूटी देकर सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बरोदा उपचुनाव में गठबंधन प्रत्याशी की ऐतिहासिक जीत होगी। दोनों ही संगठन मजबूती के साथ चुनाव प्रचार-प्रसार कर रहे हैं और माहौल सरकार के पक्ष में है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: