Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

गांधी कैम्प निवासी विजय के ब्लाइंड मर्डर केस का रोहतक पुलिस ने किया पर्दाफाश

Rohtak-Police-Report
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
 रोहतक- अनूप कुमार सैनी-  रोहतक पुलिस ने स्क्रैप डीलर विजय निझावन के ब्लाइंड मर्डर और साढ़े 3 लाख रुपए की लूट की वारदात को सुलझा लिया है। घटना के 12 दिन बाद सीआईए-2 टीम ने वारदात में शामिल रहे 2 हत्यारोपियों एलएलबी कर चुके कमला नगर, रोहतक निवासी 23 वर्षीय अमन पुत्र दिलबाग व 12वीं कक्षा पास अबोहर (पंजाब) निवासी 27 वर्षीय प्रिन्स पुत्र जगदीश को बहादुरगढ़ से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

     इनकी पहचान सीसीटीवी फुटेज की मदद से हो सकी थी। आरोपियों को कल पेश अदालत कर पुलिस रिमांड पर हासिल किया जाएगा। आरोपियों से गहनता से पूछताछ की जा रही है।

       सीआईए-2 स्टाफ में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय गोरखपाल राणा ने बताया कि गांधी कैम्प निवासी विजय के ब्लाइंड मर्डर केस को हल करने के लिए पुलिस अधीक्षक श्री राहुल शर्मा ने थाना आर्यनगर व सीआईए-2 स्टाफ की संयुक्त टीम का गठन कर दिशा-निर्दश दिए। सीआईए-2 टीम ने उप.नि. नरेश कुमार के नेतृत्व में कार्य करते हुए मामले का खुलासा किया है।

          उप.नि जयबीर सिंह के नेतृत्व में सीआईए-2 टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी करते हुए बहादुगढ़ से वारदात में शामिल रहे 2 युवकों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी अमन व प्रिन्स ने अपने साथी नीरज निवासी बहादुरगढ़ के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया है।

              वारदात के बाद से आरोपी बहादुरगढ़ में छुपे हुए थे। आरोपी अमन मोटरसाइकिल चला रहा था तथा नीरज व प्रिंस पीछे बैठे थे। नीरज व प्रिंस दुकान पर गए थे। आरोपी नीरज ने विजय को गोली मारी थी।

      गिरफ्तार हत्यारोपियों में एक रोहतक का तो दूसरा पंजाब के अबोहर का रहने वाला है। दोनों बहादुरगढ़ में अपने तीसरे साथी के ठिकाने पर छिपे हुए थे। पुलिस के मुताबिक बदमाशों का इरादा लूट का ही था। रैकी करके उन्होंने पहले से पता कर लिया था कि कैश आने वाला है।

 डीएसपी के अनुसार वारदात बीती 12 अक्टूबर की सुबह रोहतक के व्यस्ततम बाजार गांधी कैंप में अंजाम दी गई थी। वारदात के बाद यहां जनरल स्टोर चलाने वाले अजय निझावन ने बताया था कि उसकी घर के पास ही दुकान है। 3 भाईयों में वह सबसे छोटा है। मंझले भाई विजय की रोड के दूसरी तरफ सामने ही स्क्रैप की दुकान थी। करीब सवा 11 बजे दुकान पर एक युवक सिगरेट लेने आया, फिर चला गया। 7 मिनट बाद उसके साथ एक और युवक मास्क से मुंह ढांके दुकान पर पहुंचा। दोनों ने हाथों में पिस्तौल ले रखी थी।

 बदमाशों में से एक ने अजय को गन प्वाईंट पर लेकर धमकी दी, दूसरा गल्ला खंगालने लगा। वहां रात को कमेटी के आए 2 लाख रुपए एक थैली में थे। एक लाख से ज्यादा कैश गल्ले में भी था। बदमाश ने वह ले लिया। इसके बाद फोन भी छीन लिया। इसी बीच सामने की दुकान से भाई विजय को कुछ अंदेशा हुआ। उसे बदमाश ने गोली मार दी थी। इसके बाद बदमाश गली के नुक्कड़ पर पहले से बाइक स्टार्ट कर खड़े अपने साथी के साथ फरार हो गए थे।

     इस संबंध में रोहतक पुलिस ने थाना आर्यनगर में हत्यारोपियों के खिलाफ भा.द.स. की धारा 302, 392, 394 व 34 व शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था। सीसीटीवी में कैद हुई बदमाशों की तस्वीरें कैद हो गई थी, जिससे पुलिस को हत्यारोपियों को पहचानने में मदद मिली।

वीओ 3   पूछताछ में आरोपियों ने 26 सितंबर की रात करीब पौने 11 बजे चिन्यौट कॉलोनी में घर लौट रहे किरयाना दुकान के मालिक सतीश से भी करीब 28 हजार रुपए और मोबाइल फोन छीनने की वारदात को कबूल किया है। इस संदर्भ में थाना पीजीआईएमएस में इनके खिलाफ अभियोग संख्या 223/2020 अंकित है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: