Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

80 हजार का कर्ज लेकर पैदा होता है हर बच्चा, भ्रष्टाचार में नंबर वन बना हरियाणा - हुड्डा

Bhupinder-Singh-Hooda-At-Barod
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चंडीगढ़- बरोदा उप-चुनाव को लेकर कांग्रेस का जोरदार प्रचार अभियान जारी है। पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा हर रोज कई-कई जनसभाओं को सम्बोधित कर रहे हैं। गांव महमूदपुर में कांग्रेस प्रत्याशी इंदुराज नरवाल के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे पूर्व सीएम हुड्डा ने कहा कि  BJP सरकार के महज़ 6 साल में प्रदेश पर कर्ज़ का बोझ 3 गुणा से ज्यादा बढ़ गया,लेकिन इस दौरान सूबे में कोई भी बड़ी परियोजना नहीं आई।अब सवाल उठता है कि कर्ज़ की इतनी बड़ी रकम ख़र्च कहां हुई?

उन्होंने कहा कि आज प्रदेश का हर बच्चा अपने सिर पर 80 हजार का कर्ज लेकर पैदा होता है। यह बात पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बरोदा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि 1966 में हरियाणा बनने से लेकर 2014 में हमारी सरकार जाने तक तमाम राज्य सरकारों ने करीब 60 हज़ार करोड़ का कर्ज लिया था। इस दौरान हरियाणा उन्नति के कई पायदान चढ़ा। इसके बावजूद हमने कर्ज तय सीमा से आगे नहीं बढ़ने दिया। हुड्डा ने कहा कि आज भाजपा-जजपा राज में हरियाणा पर 2 लाख करोड़ से अधिक कर्ज हो चुका है। फिर भी कर्मचारियों को वेतन या भत्ते देने के लाले पड़े हुए हैं। आलम ये है कि कर्ज़ का ब्याज चुकाने के लिए भी सरकार को कर्ज़ लेना पड़ रहा है। हुड्डा ने कहा कि 2014 में जब हमने सरकार छोड़ी थी तब हरियाणा प्रति व्यक्ति आय और निवेश में देशभर में पहले नंबर पर था, अब बेरोजगारी और भ्रष्टाचार में नंबर वन है।

इसके पहले हुड्डा ने  गांव बुसाना, छतैरा, सिवानका में कांग्रेस प्रत्याशी इंदुराज नरवाल उर्फ़ भालू के पक्ष में चुनाव प्रचार किया।उन्होंने कहा कि अपनी फसल बेचने के लिए मंडियों के धक्के खा रहे किसान, रोज़गार खो चुके मजदूर, कारोबार में घाटा खा रहे दुकानदार व व्यापारी इस चुनाव में BJP को रिकॉर्ड मतों से मात देंगे।


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: