Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

पूर्व डिप्टी स्पीकर के जन्मदिन के उपलक्ष पर पौधारोपण को किया हरियाणा के वीर शहीदों के नाम समर्पित   

Tree-Plantation-In-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

फरीदाबाद-23 सितंबर।हरियाणा प्रदेश के वीर एवं शहीदों की स्मृति और पूर्व डिप्टी स्पीकर संतोष यादव के जन्मदिन के उपलक्ष्य में फलदार,छायादार एवं औषधीय पौधे लगाए गए।  पूर्व डिप्टी स्पीकर संतोष यादव के जन्मदिन के उपलक्ष पर पौधारोपण को हरियाणा के वीर शहीदों के नाम समर्पित किया गया है। टीम संतोष यादव फरीदाबाद के सदस्यों ने 101 पौधे लगाकर उनकी रक्षा एवं सुऱक्षा का संकल्प भी लिया। हरियाणा की प्रखर समाजसेवी,पर्यावरणविद एवं नेत्री श्रीमती संतोष यादव केजन्मदिवस को समूचे प्रांत में प्रेरणा दिवस के रूप में मनाया गया है।हरियाणा के विभिन्न ज़िलों में उनके जन्मदिवस पर ''हमारी प्रेरणा'' समूह के माध्यम से हजारों युवा कार्यकर्ताओं द्वारा रक्तदान शिविर, पौधारोपण, गोष्ठियां एवं युवा प्रतिभाओं का सम्मान जैसे आयोजन अलग-अलग स्थानों पर किए गए। 

इसी श्रृंखला में टीम संतोष यादव फरीदाबाद के सदस्यों ने उनके जन्मदिवस पर 101पौधे लगाए गए। जिसकी शुरुआत सेक्टर -12 पार्क में की गई। पार्क में जामुन, अमरुद, नीम, पीपल, बरगद जैसे फलदार, छायादार एवं और तुलसी जैसे औषधीय पौधे लगाए गए। पौधे लगाने के उपरांत टीम संतोष यादव फरीदाबाद के सदस्यों ने पौधों को बड़ा होने तक उनकी  रक्षा और सुरक्षा का संकल्प भी लिया है।पौधारोपण कार्यक्रम में शामिल सांसे मुहिम के संयोजक एवं पर्यावरणविद जसवंत पवार ने कहा कि आज 23 सितंबर हरियाणा प्रदेश के वीर एवं शहीदों को याद करने का भी दिवस हैं हम सभी टीम संतोष यादव फरीदाबाद के सदस्यों के साथ शहीदों की याद में एक एक पौधा लगाकर अपने वीरयोद्धाओं को श्रद्धांजलि देते हैं। 
   
कार्यक्रम संयोजक दामोदर भारद्धाज ने बताया कि हरियाणा विधान सभा की पूर्व उपाध्यक्ष संतोष यादव से प्रेरित होकर हरियाणा के युवाओं ने हमारी प्रेरणा नाम से व्हाट्सएप ग्रुप बनाया हुआ है। जिसके माध्यम से प्रतिएक जिले में टीम संतोष यादव बनाई गई है। टीम से जुड़े हज़ारों कार्यकर्ता बहन संतोष यादव के लिए सामाजिक सरोकार से जुड़े महिलाओं और युवाओं के मुद्दों को उठाते रहते हैं। इन्ही तमाम विषयों पर संतोष यादव सक्रिय रहती हैं। आज उनका जन्मदिन है उसी उपलक्ष्य में समूचे हरियाणा में उनसे प्रेरित होते हुए सभी जिलों में विभिन्न आयोजन किए गए हैं। इस पौधारोपण कार्यक्रम में  टीम संतोष यादव फरीदाबाद के प्रमुख सदस्यों में विशाल कौशिक, वरुण सिंघला, विक्रांत त्यागी, अंकुर, अनिरुद्ध, सांसे मुहिम के संयोजक जसवंत पवार,शुभम, श्रेया,सिमरन का विशेष योगदान रहा।  
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: