Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

मैं मजबूर हूँ, फरीदाबाद के  विधायक के बेटे ने कहा पार्क से हटा दो ट्री गार्ड

Faridabad-89-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

फरीदाबाद, 18 अगस्त। मॉनसून के मौसम में हॉर्टिकल्चर विभाग जगह-जगह खुदाई कर पौधे लगाने का काम कर रहा है ताकि पर्यावरण को बचाया जा सके। लेकिन जिले के सेक्टर 11 बी ब्लॉक के पार्क में पौधों पर लगे ट्री गार्डों को फरीदाबाद विधायक नरेंद्र गुप्ता के बेटे नितिन गुप्ता ने निगम कर्मचारियों को आदेश देकर उखड़वा लिया। 

दरअसल सेक्टर 11 में विधायक नरेंद्र गुप्ता ने अपना नया कार्यालय बनवाया है। मथुरा रोड से जहां से विधायक के कार्यालय वाली सड़क शुरु होती है। वहीं विधायक के बेटे ने पौधे लगा उनपर ट्री गार्ड पार्क से उखाड़कर लगाने का आदेश निगम कर्मचारियों को दे दिया ताकी उनके कार्यालय के रास्ते की सुंदरता बढ़ सके। 

लेकिन सेक्टरवासियों को विधायक के बेटे का ये कार्य रास नहीं आया। उनके अनुसार वो नए ट्री गार्ड भी निगम के बजट से लगवा सकते थे। सेक्टर 11 निवासी फूल चंद शर्मा ने बताया कि हमने सालों की कड़ी मेहनत के बाद इस पार्क को बनवाया है। पूर्व पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल ने सीएम अनाउंसमेंट के तहत इस पार्क के निर्माण कार्य को शुरु करवाया था। लेकिन इस पार्क की बाउंड्री बनाने का कार्य निगम सही से पूरा नहीं कर सकी। न ही पार्क के साथ उस समय पास हुई सडक का निर्माण कार्य किया गया। 

फूलचंद बताते हैं कि पार्क में बाउंड्री न होने के कारण यहां आवारा पशु आकर पौधों को चट कर जाते हैं। मुजेसर से रोजाना पशुपालक मथुरा रोड पार कर अपने पशुओं को चराणे के लिए सेक्टर के इसी पार्क में लाते हैं। हमने बामुश्किल निगम से यहां ट्री गार्ड लगवाए थे ताकि पौधों की रक्षा हो सके। लेकिन मंगलवार सुबह पार्क में ये पौधों से ट्री गार्ड गायब मिले। 

इस बीच निगम कर्मचारी रामलाल जो सेक्टर सात निगम के नर्सरी स्टोर में बैठते हैं कि एक ऑडियो वायरल हो रही है, जिसमें वो बता रहा है कि हमने विधायक के बेटे नितिन को इस बारे में जानकारी दी थी कि वहां पार्क में ठीक तरह से बाउंड्री नहीं है। लेकिन उन्होंने इन्हें उखाड़कर सडक पर लगाने का आदेश दे दिया है और वो इस संबध में कुछ नहीं कर सकते।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: