Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

जरूरतमंदों की सहायता के भारतीय युवा कांग्रेस ने  किया  "मेरी ज़िम्मेदारी " लॉन्च- विकास वर्मा 

Indian-Youth-Congress
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

फरीदाबाद- भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता विकास वर्मा एडवोकेट ने बताया कि कोरोना वायरस की महामारी के बीच लोगों को तत्काल सहायता प्रदान करने, कमजोर लोगों तक पहुंचने के लिए और नागरिकों को प्रोत्साहित और प्रेरित करने के लिए भारतीय युवा कांग्रेस ने नया कार्यक्रम "मेरी ज़िम्मेदारी " लॉन्च किया।*


आज,  सोनिया गाँधी जी और  राहुल गाँधी जी की अगुवाई में, भारतीय युवा कांग्रेस ने तालाबंदी से प्रभावित लोगों की मदद करने के लिए 'MERI ZIMMEDARI' नामक एक कार्यक्रम लॉन्च किया। कठिनाइयों के इन समय में, जब पूरा देश कोरोना वायरस महामारी से संघर्ष कर रहा है, भारतीय युवा कांग्रेस वंचितों के लिए चिकित्सा आपूर्ति, पीपीई, किराने का सामान, भोजन और स्वच्छ पेयजल के मुद्दे को हल करने के लिए ज़ोरदार काम कर रही है। देश के विभिन्न भागों में इस उद्देश्य के लिए, इन बुनियादी आवश्यकताओं की उचित आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए IYC की विभिन्न टीमें दिन-रात काम कर रही हैं और इस संबंध में IYC ने फंसे हुए और असहाय लोगों की मदद के लिए राष्ट्रव्यापी हेल्पलाइन भी शुरू की।

आज तक, कोरोनवायरस से संक्रमित लोगों की संख्या भारत में 1200 को पार कर गई है। पूरा देश इस वैश्विक महामारी के प्रसार को रोकने के लिए बंद है और सरकार और चिकित्सा अधिकारियों के निर्देशों के अनुसार, इस देश के लोगों को उनके घरों तक सीमित कर दिया गया है।

इस सामाजिक और आर्थिक लॉक डाउन का देश के शहरी क्षेत्रों में रहने वाले दिहाड़ी मजदूरों की स्थिति पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। लॉक डाउन ने उनकी आजीविका को उनसे दूर कर दिया है और इसने, उन्हें भोजन, दवाइयों और अन्य आवश्यक वस्तुओं की बुनियादी आवश्यकताओं को पूरा करने में असमर्थ बना दिया है।

श्रीमती सोनिया गाँधी जी और श्री राहुल गाँधी जी की अगुवाई में, भारतीय युवा कांग्रेस ने तालाबंदी से प्रभावित लोगों की मदद करने के लिए ‘MERI ZIMMEDARI' नामक एक कार्यक्रम लॉन्च किया है।

'मेरी ज़िम्मेदरी' एक सामाजिक कार्यक्रम है जो देश के नागरिकों को उनके साथी भारतीयों को उनकी ज़रूरत के हिसाब से मदद करने के लिए प्रोत्साहित करता है -उदाहरण के लिए भोजन, सुरक्षा मास्क, साबुन, सैनिटाइज़र इत्यादि।

कार्यक्रम (31 मार्च 2020) IYC अध्यक्ष श्री श्रीनिवास बीवी जी द्वारा लॉन्च किया गया है। श्री श्रीनिवास बीवी ने कहा कि 'MERI ZIMMEDARI' कार्यक्रम आम नागरिकों को डॉक्टर, नर्स, स्वास्थ्य देखभाल कर्मी, पुलिस अधिकारी, सरकारी कर्मचारी, निजी कर्मचारी, दुकानदार, डिलीवरी बॉय, और स्वच्छता कार्यकर्ता के लिए मदद का हाथ बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करता है जिन्हें जरूरत है सहायता की, एक या अन्य रूप में।

अभियान के बारे में बोलते हुए, AICC के संयुक्त सचिव और IYC प्रभारी श्री कृष्णा अल्लावरु जी ने कहा, "इस चुनौतीपूर्ण और अनिश्चित समय में, हम में से हर एक के लिए यह अनिवार्य है कि हम पक्षपातपूर्ण हितों से ऊपर उठकर अपने देश और साथी नागरिकों, और सबसे महत्वपूर्ण गरीब और जरूरतमंद और कमजोर वर्ग के प्रति अपने कर्तव्य का पालन करें। उन्होंने आगे कहा कि, 'मेरी ज़िमेदरी' कार्यक्रम इस देश के सभी नागरिकों को इस समय की आवश्यकता के लिए अपने साथी नागरिकों तक पहुँचने के लिए एक मंच प्रदान करेगा।"

'MERI ZIMMEDARI' कार्यक्रम में भारत के नागरिकों द्वारा किए गए प्रयासों और कड़ी मेहनत को पहचानने के लिए, हम लोगों को उनके द्वारा किए गए तरह-तरह के कामों की तस्वीरें और वीडियो पोस्ट करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे (हैश टैग) #MeriZimmedari देश भर के इस हैश टैग के साथ किए गए अपडेट का उपयोग 'MERI ZIMMEDARI' कार्यक्रम में भारत के लोगों के योगदान को प्रोत्साहित करने और सराहना करने के लिए किया जाएगा।
'MERI ZIMMEDARI' कार्यक्रम के साथ, भारतीय युवा कांग्रेस, प्रत्येक भारतीय नागरिक की मदद से, लोगों को जरूरत के समय तत्काल और आवश्यक सहायता प्रदान करने और कठिन समय के प्रभाव को कम करने का प्रयास करेगी जिसका हम वर्तमान में एक राष्ट्र और एक वैश्विक समुदाय के रूप में सामना कर रहे हैं।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

India News

Post A Comment:

0 comments: