Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

किसानों को किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं होने दी जाएगी- बनवारी लाल

Haryana-Minister-Banwari-Lal
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

चण्डीगढ,- हरियाणा के सहकारिता मंत्री डॉ० बनवारी लाल ने कहा कि प्रदेश के किसानों की उपज का एक-एक दाना राज्य सरकार द्वारा खरीदा जाएगा और किसानों को किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं होने दी जाएगी।

        उन्होंने यह बात यहां केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री  नरेन्द्र सिंह तोमर व हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जय प्रकाश दलाल के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत के दौरान कही।

        सहकारिता मंत्री ने कहा कि आगामी 15 अप्रैल से शुरू होने वाली फसल की उपज की खरीद में किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होगी और सरकार ने सभी प्रकार की व्यवस्थाएं कर ली हैं। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा सरसों की खरीद 15 अप्रैल से 19 अप्रैल, 2020 के बीच की जाएगी, जबकि 20 अप्रैल, 2020 से गेंहू की खरीद की जाएगी। उन्होंने बताया कि गेंहू की खरीद को क्रमबद्ध तरीके से खरीदा जाएगा।

        डा. बनवारी लाल ने कहा कि राज्य सरकार ने फसल कटाई व उठान के लिए भी प्रबंध किए हैं और कंबाईन हारवेस्टर व टै्रक्टर इत्यादि वाहनों की व्यवस्थाएं सुलभ रहेगी। इसके अलावा, इन वाहनों व मशीनों से संबंधित दुकानों व एजेंसियों को भी खुला रखने के निर्देश दिए गए हैं ताकि फसल की उपज की कटाई व उठान में किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत न हों।

        उन्होंने बैठक के दौरान अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि गेंहू की फसल की उपज को लाने के लिए किसानों को पूरी जानकारी मुहैया करवाई जाए ताकि किसी प्रकार की दिक्कत उत्पन्न न हों। इसके अलावा, सरसों की फसल की उपज की खरीद में किसी भी प्रकार की समस्या नहीं आनी चाहिए और किसानों की पूरी उपज खरीदी जानी चाहिए तथा किसी भी प्रकार की सीलिंग नहीं होनी चाहिए।


        
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: