Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

मुसीबत बने विदेशी, हरियाणा में 339 लापता , विज ने कहा जल्द ढूंढो

Haryana-Home-Minister-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

चंडीगढ़ - हरियाणा में विदेश से लौटकर गायब  होने वालों का आंकड़ा बढ़कर 339 पहुंच गया है। मोटा अनमुान यही था कि 200 के लगभग लोग छिप गए हैं। सरकार द्वारा बनाई गई गोपनीय रिपोर्ट में यह आंकड़ा निकल कर सामने आया है। मुख्य रूप से 7 जिलों से ये लोग गायब हुए हैं। सबसे अधिक 185 लोग पानीपत जिले से लापता हुए हैं। सरकार ने सभी जिलों के डीसी और एसपी को इन लोगों का जल्द से जल्द पता लगाने को कहा है।
गृह मंत्री अनिल विज ने चंडीगढ़ में लॉकडाउन पार्ट-। की समीक्षा बैठक के दौरान भी गृह विभाग के अधिकारियों से इस संदर्भ में रिपोर्ट हासिल की। हैरानी है कि इनमें से कुछ लोग ऐसे हैं, जिन्होंने पासपोर्ट भी गलत पते पर बनवाए। वहीं कुछ लोगों के वापस विदेश लौटने की भी सूचना पुलिस के पास है।

विज ने एक बार फिर सभी जिलों के डीसी और एसपी को निर्देश देकर लापता लोगों को खोजने को कहा है। हरियाणा पुलिस कई बार इनकी तलाश कर चुकी है। अब राज्य सरकार द्वारा यह मामला केंद्र को रैफर किया जा रहा है। हरियाणा में जब से कोरोना फैला है तब से विदेशी नागरिक प्रदेश सरकार के लिए मुसीबत बने हुए हैं। विदेश में जैसे ही कोरोना फैलना शुरू हुआ तो लोगों ने विदेश से वापसी शुरू कर दी थी। हरियाणा सरकार के लिए अपने प्रदेश के लोगों के अलावा पड़ोसी राज्य पंजाब के विदेशी नागरिक भी मुसीबत बने हुए हैं।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

India News

Post A Comment:

0 comments: