Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

लाखों व्यापारी परेशान, अधिकारियों में नहीं तालमेल, राजनेता करें हस्तक्षेप: भाटिया

Faridabad-Jagdish-Bhatia-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

फरीदाबाद। अधिकारियों के  बीच आपसी तालमेल ना होने का खामियाजा फरीदाबाद के लाखों व्यापारियों को झेलना पड़ रहा है। दिन भर में अपनी मनमर्जी के कानून लागू कर नए नए आदेश जारी करने से व्यापारी वर्ग भारी मुसीबत में है। मगर इन व्यापारियों की पीड़ा सुनने वाला कोई नहीं है। यह कहना है कि फरीदाबाद व्यापार मंडल के प्रधान जगदीश भाटिया का। उन्होंने कहा कि लाक डाऊन में हर रोज नए-नए  आदेश जारी किए जा रहे हैं। हर  घंटों के बाद अधिकारी अपने वीडियो व ऑडियो संदेश जारी कर  फरीदाबाद के लाखों लोगों पर जबरन अपने आदेश थोंप रहे हैं।  व्यापारियों का दर्द जाने बगैर अधिकारी अफसरशाही के  नए नए नमूने दिखा रहे हैं। जिससे व्यापारी वर्ग खासी मुश्किलों में है। 

भाटिया ने कहा कि पुलिस कमिश्नर ने शनिवार को एक आडियों संदेश जारी कर सभी डीसीपी, एसीपी व पुलिस अधिकारियों को स्पष्ट कहा कि दुकानों को खोलने दिया जाए। किसी भी व्यापारी को तंग ना किया जाए। पुलिस कमिश्नर के इस संदेश पर सभी पुलिस अधिकारियों ने तमाम दुकानें खोलने दीं। मगर उसके कुछ घंटे बाद डीसी यशपाल यादव का वीडियो संदेश जारी हो गया। जिसमें साफ कहा जा रहा है कि बाजारों की कोई भी गैरजरूरी दुकानें नहीं खोली जाएंगी। गली, मौहल्ले और ब्लाक के अंदरूनी हिस्सों की दुकानें ही खोली जा सकेंगी। इस तरह से दो अधिकारियों के अलग अलग संदेश आने से व्यापारियों को असंजस में रहते हुए कितना नुक्सान व परेशानी उठानी पड़ी, शायद इसका अंदाजा प्रशासन लगा नहीं सकता। पुलिस दुकान खुलवाती है और प्रशासन के अधिकारी दुकान बंद करवाते हैं। रविवार को सुबह से ही नगर निगम का अमला एनआईटी नंबर 1 से लेकर 5 तक में जबरन दुकानों को बंद करवाने में लगा रहा। जबकि बल्लभगढ़ व ओल्ड फरीदाबाद में सभी दुकानें खुली रहीं। 

 भाटिया ने कहा कि पहले पुलिस व प्रशासन के अधिकारी आपस में तय कर लें कि आखिर करना क्या है। बेवजह आम जनता के गले में अपनी चौधर की फांस नहीं लटकानी चाहिए। श्री भाटिया ने कहा कि कहीं दुकानें खुल रही हैं और कहीं बंद हो रही हैं। इससे साबित होता है कि अधिकारियों के बीच आपसी तालमेल का अभाव है।  भाटिया ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल, केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर, कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा, विधायक सीमा त्रिखा, विधायक नरेंद्र गुप्ता, विधायक राजेश नागर, विधायक नीरज शर्मा एवं विधायक नयनपाल रावत से अपील की है कि अधिकारियों की बैठक बुलाकर उनके बीच तालमेल करवाएं। ताकि उनके  नए नए आदेशों की वजह से आम जनता एवं व्यापारी वर्ग को परेशानी ना झेलनी पड़े। अन्यथा बेहतर तरीके से संचालित हो रहा लाक डाऊन खराब हो जाएगा। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद जिले का व्यापारी पूरे संयम के साथ प्रशासन व सरकार के  आदेशों को मान रहा है। इसलिए उनकी सभी मंत्री व विधायकों से गुजारिश है कि इस विकट स्थिति में सभी के लिए एकसमान कानून लागू करवाएं और अधिकारियों को बेवजह के आदेश जारी करने से रोकें। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: