Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद के DC ने लिया लॉकडाउन का जायजा 

Faridabad-DC-Yashpal-Yadav
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

.फरीदाबाद, 21 अप्रैल- उपायुक्त यशपाल ने शहर के विभिन्न स्थानों का दौरा किया तथा शहर में लाॅकडाउन की अनुपालना की स्थिति को चेक किया। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव का एक ही फार्मूला कारगर है कि कोई भी व्यक्ति अपने घरों से बाहर  न निकले। माॅस्क का उपयोग अवश्य करें। सोशल डिस्टेंसिंग को हर हालत में मेंटैन करें तथा साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें। हाथों को खासकर बार-बार धोते रहना चाहिए।

उपायुक्त ने मंगलवार को सुबह-सुबह जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ में गांव खोरी, अगवानपुर, शिव दुर्गा विहार स्थित विभिन्न क्षेत्रों का दौरा किया और पाया कि इन क्षेत्रोें में स्थानीय निवासी लाकडाउन की शर्तों का भली-भांति पालन कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने वहां कुछ स्थानीय लोगों से बातचीत की तथा उनसे लाकडाउन की सभी हिदायतों की अनुपालना करने बारे कहा। उपायुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अब हमें दिल्ली से सटे हुए शहर के क्षेत्रों में अधिक सावधान रहने की जरूरत है। उपायुक्त ने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए लोगों को काफी एहतियात बरतने की आवश्यकता है। इसी प्रकार किसी संक्रमित व्यक्ति के प्रथम या द्वितीय कान्टेक्ट पर्सन हैं या सभी लक्षण वाले व्यक्ति, जो टेस्ट में संक्रमित नहीं पाए गए हैं, उन्हें  भी 28 दिन तक स्वयं एकांत में रहना चाहिए। 

पिछले दिनों की स्थिति के अनुसार पाया गया कि कुछ लोग पहले टेस्ट में संक्रमित नहीं पाए गए तथा बाद में कुछ दिनों के बाद दोबारा टेस्ट में संक्रमित पाए गए। किसी भी व्यक्ति को एकांत में रहने के निर्देशों की अनुपालना कम से कम 28 दिन तक करनी होगी। अगर किसी व्यक्ति में जुकाम, खांसी व बुखार के लक्षण आते हैं तो उन्हंे स्वयं जिला प्रशासन के हेल्पलाइन नंबर 0129-2221000 व 1950 या स्वास्थ्य विभाग के हेल्पलाइन नंबर 0129-2415623 व 88829-16056 पर सूचना देनी चाहिए। उन्होंने बताया कि कई परिस्थितियों में कुछ व्यक्तियों में कोरोना बीमारी के लक्षण भी नजर नहीं आने के उदाहरण सामने आए हैं। इसलिए हर व्यक्ति साफ रहे और सुरक्षित रहे। इस अवसर पर उनके साथ एसडीएम बड़खल पंकज सेतिया भी उपस्थित थे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: