Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

लॉकडाउन- किरायेदारों की मुफ्त कानूनी मदद ने लिए एडवोकेट खटाना ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर 

Rajesh-Khatana-Faridabad-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली/ फरीदाबाद: कोई दस साल से लगातार अपने मकान मालिकों को किराया दे रहा था तो कोई बीस साल से तो कोई दो चार साल से जिस मकान में रह रहा था अपने मकान मालिकों को किराया दे रहा था लेकिन अब लाकडाउन के समय किरायेदारों के काम काज बंद हैं ऐसे में वो किराया नहीं दे पा रहे हैं जिस वजह से कुछ मकान मालिक किरायेदारों को निकाल रहे हैं। कुछ ऐसा ही उनके साथ भी हो रहा है जिन्होंने किसी जरूरत के समय किसी से ब्याज पर पैसे लिए थे लेकिन फिलहाल ब्याज नहीं दे पा रहे हैं। ऐसे लोगों को भी परेशान किया जा रहा है। 

ये सब देख हरियाणा युवा कोंग्रेस लीगल विभाग के इंचार्ज राजेश खटाना एडवोकेट ने देश मे इस महामारी को देखते हुए एक हेल्पलाइन नंबर 9990019777 जारी कर कहाँ की अगर किसी भी मज़दूर या ग़रीब किरॉयेदॉर को मकान मालिक  या कम्पनी मलिक किसी भी तरह परेशान करता हैं जेसे की मकान ख़ाली करने को कहता हैं ये काम करने के लिए बाध्य करता हैं तो वो लोग हमसे सम्पर्क करे हम उनको फ़्री क़ानूनी सहायता देकर उन लोगों के ख़िलाफ़ प्रशासन के माध्यम से क़ानूनी कार्यवाही करवाने का काम करेंगे क्योंकि ये सरकार की तरफ़ से भी निर्देश हैं अगर कोई इनका पालन ना करके आपको परेशान कर रहाँ हैं तो निश्चित ही उसके ख़िलाफ़ कार्यवाही के आप हक़दार हैं इस महामारी के समय ये किसी भी हालत मे स्वीकार नहीं किया जाएगा.

एकवोकेट खटाना ने कहा कि आज ये काफ़ी देखने को मिला हैं की कुछ मकानमलिकों ने अपने यहाँ प्रवासी किकिराएदारोंको जो की उत्तर प्रदेश,  बिहार और अन्य प्रदेशों से आए हुए हैं मकान ख़ाली करने को कहा है। और कुछ सुदख़ोर भी लोगों पर दबाव बना रहे हैं ग़रीब इंसान मजबूरी में इनसे पैसा ले लेता हैं जिस कारण ग़रीब लोग प्रदेश मे छोटे छोटे बालकों को लेकर सड़क पर घुमने को मजबूर हैं आज यही घटना फ़रीदाबाद मीडिया  ने दिखाई जिसको सुनने के बाद  लगा की इस तरह के काफ़ी लोग परेशान हो रहे हैं जिसके देखते हुए हरियाणा युवा कोंग्रेस ने हेल्पलाइन  ज़री करके लोगों से अपील की हैं की अगर किसी भी व्यक्ति को मकानमलिक मकान ख़ाली करने के लिए कहता हैं तो वो लोग हमसे सम्पर्क करे हम उनको फ़्री क़ानूनी सहायता देकर उन लोगों के ख़िलाफ़ प्रशासन के माध्यम से क़ानूनी कार्यवाही करवाने का काम करेंगे। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: