Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा में सैकड़ों करोड़ का निवेश करेंगी चीन और दक्षिण कोरिया की कम्पनियाँ

Haryana-CM-Manohar-Lal
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

चंडीगढ़, 17 मार्च- कोरोना वायरस के खतरे और दुनियाभर में आई आर्थिक मंदी के बावजूद भी हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के निवेशकों को अनुकूल माहौल देकर विदेशी निवेश आकर्षित करने के प्रयासों को उस समय बढ़ावा मिला जब दक्षिण कोरिया और चीन की प्रमुख कंपनियों ने इलेक्ट्रिक वाहनों और सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में करोड़ों रुपये का निवेश करने में अपनी गहरी रूचि दिखाई, जिससे राज्य में युवाओं के लिए रोजगार के अवसर सृजित होंगे।

         हरियाणा में निवेश के विभिन्न अवसरों पर चर्चा करने के लिए मुख्यमंत्री  मनोहर लाल की अध्यक्षता में गत दिवस गुरुग्राम में हुई बैठक के दौरान निवेशकों द्वारा यह रुचि दिखाई गई।

         इलेक्ट्रिक बसों और ट्रकों का निर्माण करने वाली दक्षिण कोरिया की एक प्रमुख कंपनी एडिसन मोटर्स इंडिया ने 500 करोड़ रुपये से अधिक के निवेश के साथ 30 एकड़ क्षेत्र पर अपना विनिर्माण संयंत्र स्थापित करने की पेशकश की है। इससे लगभग 500 से 800 युवाओं को रोजगार के अवसर भी प्राप्त होंगे। इसी प्रकार, चीन की एक फर्म ने गुरुग्राम में हेड क्वार्टर भवन की स्थापना करने में गहरी रूचि दिखाई है, जिसमें 600 से 700 युवाओं के लिए रोजगार के अवसर उत्पन्न करने की क्षमता होगी। 

        समयबद्ध तरीके से एक ही छत के नीचे उद्यमियों को प्रदान की जा रही विभिन्न सुविधाओं और स्वीकृतियों के परिणामस्वरूप हरियाणा राज्य उद्योगों के लिए अपनी इकाइयां स्थापित करने हेतु एक अनुकूल स्थान बन गया है। ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रैंकिंग के मामले में हरियाणा वर्तमान में देश में तीसरे और उत्तरी राज्यों में पहले नंबर पर है।  इस वर्तमान विश्व परिदृश्य में मुख्यमंत्री की प्रतिबद्धता से चीन और कोरिया के निवेशक बहुत प्रभावित थे।

        बैठक में एडिसन मोटर्स इंडिया के प्रबंध निदेशक श्री ली., चीन के निवेशक श्री जेरोम चेन और राष्ट्रीय निवेश संवर्धन और सुविधा एजेंसी के इन्वेस्ट इंडिया के राज्य प्रभारी श्री पवन चौधरी उपस्थित थे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: